जगन्नाथपुरी व हरिद्वार-ऋषिकेश की यात्रा के लिए बुजुर्ग हुए रवाना

देवस्थान विभाग (Devasthan Department) की ओर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना (Varisth Nagrik Tirth Yatra Yojana 2019) के तहत मंगलवार को प्रदेशभर के यात्री जगन्नाथपुरी (Jagannathpuri) और हरिद्वार के लिए रवाना हुए। हरिद्वार और ऋषिकेश (Haridwar and Rishikesh) के लिए यात्रियों ने जयपुर से हवाई जहाज से उड़ान भरी, वहीं जगन्नाथपुरी के लिए ट्रेन से यात्री रवाना हुए।

By: Girraj Sharma

Published: 03 Dec 2019, 07:02 PM IST

जगन्नाथपुरी व हरिद्वार-ऋषिकेश की यात्रा के लिए बुजुर्ग हुए रवाना
- वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना
- हरिद्वार-ऋषिकेश के लिए बुजुर्गों ने भरी हवाईजहाज से उड़ान
- टे्रन से जगन्नाथपुरी के लिए रवाना हुए

जयपुर। देवस्थान विभाग (Devasthan Department) की ओर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थयात्रा योजना (Varisth Nagrik Tirth Yatra Yojana 2019) के तहत मंगलवार को प्रदेशभर के यात्री जगन्नाथपुरी (Jagannathpuri) और हरिद्वार के लिए रवाना हुए। हरिद्वार और ऋषिकेश (Haridwar and Rishikesh) के लिए यात्रियों ने जयपुर से हवाई जहाज से उड़ान भरी, वहीं जगन्नाथपुरी के लिए ट्रेन से यात्री रवाना हुए। हवाईजहाज से 23 यात्री रवाना हुए, जो दोपहर में हरिद्वार पहुंच गए। ये यात्री बुधवार को वापस जयपुर लौट जाएंगे। वहीं जगन्नाथपुरी के लिए शाम को यात्री टे्रन से रवाना हुए।


जोधपुर से रवाना हो कर जयपुर आई ट्रेन में 965 बुजुर्ग यात्रा कर रहे हैं। ये यात्री जोधपुर से जयपुर कोटा वाया सवाईमाधोपुर होते हुए जगन्नाथपुरी पहुंचेंगे। इस स्पेशल टे्रन से जयपुर रेलवे स्टेशन से जयपुर और अजमेर संभाग के यात्री जगन्नाथपुरी के लिए रवाना हुए। इससे पहले दिन में सभी यात्रियों के आधार कार्ड, भामाशाह कार्ड सहित अन्य जरूरी दस्तावेजों की जांच की गई। जयपुर जंक्शन पर सुबह से ही यात्रियों का आना शुरू हो गया था, दोपहर तक सभी यात्री रेलवे स्टेशन पहुंच गए। परिजनों ने सभी यात्रियों को मालाएं पहनाई और उनका आशीर्वाद लिया। जयपुर संभाग के साथ अजमेर संभाग के यात्री ट्रेन से रवाना हुए।

देवस्थान विभाग के अधिकारियों के मुताबिक वरिष्ठ नागरिग तीर्थ यात्रा के तहत बुजुर्गों के लिए हवाई यात्रा 6 दिसम्बर तक रोजाना जाएगी, जिसमें 96 यात्री हरिद्वार और ऋषिकेश की यात्रा करेंगे। रोजाना 24 यात्री रवाना होंगे। जयपुर से हवाईजहाज से यात्री देहरादून तक जाएंगे, इसके बाद यात्री बसों से हरिद्वार और ऋषिकेश जाएंगे। पहली हवाई यात्रा में 23 यात्री हरिद्वार व ऋषिकेश के लिए रवाना हुए, इसमें कोटा, उदयपुर, नागौर, चूरू, बाड़मेर, जोधपुर आदि के यात्री शामिल है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned