scriptटोरंटो में अचानक सड़क पर बहने लगी ‘किताबों की नदी’, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया ये नजारा | This street in toronto seen like a river of books | Patrika News

टोरंटो में अचानक सड़क पर बहने लगी ‘किताबों की नदी’, जिसने भी देखा बस देखता ही रह गया ये नजारा

locationजयपुरPublished: Nov 11, 2016 07:27:00 am

Submitted by:

Abhishek Pareek

टोरंटो में एक आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया गया। आयेाजन के दौरान गलियों में किताबों को इकट्ठा किया तो वो बहती हुई नदी की तरह दिखने लगी।

किताबों की नदी। जी हां, सिर्फ इन 3 शब्दों को पढ़कर आपको हैरानी ज़रूर हुई होगी। कुछ ऐसी ही हैरानी उन लोगों को भी हुई थी, जिन्होंने अपनी आंखों के सामने सड़क पर किताबों की नदी को बहते देखा था। सड़क पर किताबों की नदी को बहता देख चकित हुए लोगों ने उसकी काफी तस्वीरें भी ली। 
आपको बता दें कि पिछले दिनों अचानक ऐसी नदी टोरंटो के हेंगरमन डाउनटॉउन में बही थी। दरअसल, टोरंटो के हेंगरमन डाउनटॉउन के लोग किताबें पढ़ने का काफी ज्यादा शौक रखते हैं और यहां के लोगों की पढ़ने की तीव्र इच्छा को देखते हुए यहां पर एक आर्ट फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। इस आर्ट फेस्टिवल के लोगों ने ही यहां के लोगों के लिए उनकी गलियों में साहित्य की किताबों को इकट्ठा किया तो वो बहती हुई नदी की तरह दिखने लगी थी। 

वहां मौजूद लोगों की मानें तो वाकई ऐसा नजारा किताबों की नदी और उसमें आ रही बाढ़ जैसा लग रहा था किताबों के इस नदी की वजह से टोरंटो की ये जगह प्रदूषण और अशांति से एक दिन के लिए बिल्कुल मुक्त रहीं, क्योंकि यहां पर हर जगह सिर्फ और सिर्फ किताबें ही किताबें थी। 

किताबों के इस आर्ट फेस्टिवल का आयोजन लुजिंटर्पट्स ग्रुप की ओर से किया गया था और इस आयोजन में आर्मी के लोगों ने एक बड़ी मात्रा में किताबें आयोजनकर्ताओं को दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो