वसुंधरा राजे का आठ मार्च को शक्ति प्रदर्शन, तैयारियां शुरू, जानें क्या है इस दिन खास

शक्ति प्रदर्शन से जोड़कर देखी जा रही यात्रा को लेकर भरतपुर पहुंचे समर्थक नेता, युनूस खान, राजपाल सिंह शेखावत, अशोक परनामी सहित चार ने देखी व्यवस्थाएं, जन्मदिन पर भरतपुर संभाग में धार्मिक यात्रा निकाल सकती हैं राजे

By: pushpendra shekhawat

Published: 20 Feb 2021, 10:12 PM IST

जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे आठ मार्च को अपना जन्मदिन भरतपुर संभाग में मना सकती हैं और इस दौरान दो दिन की धार्मिक यात्रा निकाल सकती हैं। माना जा रहा है कि राजे धार्मिक यात्रा निकालकर शक्ति प्रदर्शन कर सकती हैं।

राजे समर्थक नेता पूर्व मंत्री युनूस खान, राजपाल सिंह शेखावत और पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी शनिवार को भरतपुर जिले में पहुंचे और धार्मिक स्थलों का दौरा किया। यहां उन्होंने धार्मिक स्थालों के आस-पास व्यवस्थाएं देखीं।

जानकारी के अनुसार तीनों नेताओं ने आदिब्रदी धाम में एक दिन ठहरने की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। आदिब्रदी के महंत बाबा शिवराम दास ने बताया कि परनामी, खान और शेखावत समेत चार नेता आए थे। उन्होंने राजे के आठ मार्च के कार्यक्रम को लेकर बातचीत की है।

वे अपने जन्मदिन पर भरतपुर की धार्मिक यात्रा के दौरान गोवर्धन के पूंछरी जाएंगी और गिर्राजजी के भी दर्शन करेंगी। तैयारियों को लेकर आए तीनों नेताओं ने गोवर्धन स्थित दानघाटी व पूंछरी समेत अन्य स्थानों के दर्शन किए।

विकास कार्यों को आ रही देखने

इस यात्रा को लेकर कहा जा रहा है कि राजे ने मुख्यमंत्री रहते बृज क्षेत्र में करीब 200 करोड़ रुपए के कार्य स्वीकृत किए थे। अब इन कार्यों का अवलोकन करने के लिए वे आ रही हैं।

सतीश पूनियां गुट अलग, राजे गुट में भी खींचतान
वसुंधरा राजे के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिले में भाजपाई दो गुटों में बंटे नजर आ रहे हैं। जहां एक गुट इस कार्यक्रम को सफल बनाने की तैयारियों में लगा हुआ है। इसके अलावा दूसरा गुट इस कार्यक्रम के बारे में कुछ भी बोलने तक से कतरा रहा है। हालांकि एक नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कार्यक्रम अभी तय नहीं है। अगर केंद्रीय संगठन का इसमें कोई मतलब नहीं है। यह कार्यक्रम पूरी तरह व्यक्ति गत रहेगा।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned