... तो Vasundhara Raje अपने जन्मदिन की 8 मार्च को करने जा रहीं 'ऐसा', मची हुई है खलबली !

चर्चा में बनीं हुई हैं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, 8 मार्च को जन्मदिन पर धार्मिक यात्रा प्रस्तावित, हालांकि अभी तक जारी नहीं हुआ औपचारिक कार्यक्रम, भाजपा में खुलकर दिखी गुटबाजी के बीच सभी की नज़रें राजे पर, जन्मदिन पर ‘शक्ति प्रदर्शन’ की तैयारी में जुटा समर्थित गुट, फिलहाल दिल्ली प्रवास हैं राजे, 21 फरवरी को महत्वपूर्ण बैठक, पदाधिकारियों की बैठक में राजे और पूनिया होंगे ‘आमने-सामने’!

 

By: nakul

Published: 20 Feb 2021, 12:10 PM IST

 

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के उनके जन्मदिन 8 मार्च पर धार्मिक यात्रा निकालकर ‘शक्ति प्रदर्शन’ करने को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। इस बीच उनके समर्थक नेता-कार्यकर्ता राजे के जन्मदिन को पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाने की तैयारी में जुटे हैं। हालांकि इन तमाम हलचलों के बीच राजे लम्बी चुप्पी साधे हुए हैं। सभी को राजे दफ्तर की ओर से 8 मार्च के दिन के औपचारिक कार्यक्रम का इंतज़ार है।

 

धार्मिक यात्रा को लेकत अटकलें जारी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने पिछले लम्बे समय से मीडिया से दूरी बनाई हुई है। प्रदेश भाजपा में अंदरुनी गुटबाजी मीडिया में सुर्खियाँ बटोरे हुए हैं तो वहीं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। लेकिन बावजूद इसके उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। फिलहाल सबसे ज़्यादा चर्चा उनकी 8 मार्च को संभावित धार्मिक यात्रा को लेकर हो रही है।

सूत्रों के हवाले से कयास लगाए जा रहे हैं कि राजे 8 मार्च को अपने जन्मदिन के मौके पर धार्मिक यात्रा के ज़रिये ‘शक्ति प्रदर्शन’ कर सकती हैं। उनके भरतपुर में देवी देवताओं के दर्शन करने और 84 कोसी परिक्रमा करने का संभावित कार्यक्रम बताया गया है।

 

राजे समर्थित नेता भी जुटे तैयारी में
इधर, राजे के नज़दीक आ रहे जन्मदिन को लेकर उनके समर्थित नेता और कार्यकर्ता उत्साहित हैं। जानकारी के मुताबिक़ राजे समर्थित भाजपा नेता 8 मार्च को विभिन्न आयोजनों के माध्यम से राजे के कुनबे की ताकत दिखाने की कोशिशों में जुटे हैं। खासतौर से हाडौती संभाग के नेताओं ने तो पहले ही राजे के समर्थन में एक बड़ी रैली करने का ऐलान किया हुआ है।


जन्मदिन से पहले भी राजे पर बनी रहेगी नज़र
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे 8 मार्च को जन्मदिन से पहले भी सभी की नज़रों में रहेंगी। दरअसल, वे भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष होने के नाते इन दिनों दिल्ली प्रवास पर हैं। दिल्ली में ही 21 फरवरी को भाजपा पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में वसुंधरा राजे के समक्ष भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया भी होंगे।

 

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी मौजूद रहने की संभावना है। ऐसे में राजस्थान की राजनीति और खासतौर से भाजपा की अंदरूनी खींचतान को देखते हुए ये बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होगी।


बजट के दौरान भी हो सकती हैं शामिल
राजे ने प्रदेश भाजपा की बैठकों से ही नहीं बल्कि विधानसभा के महत्वपूर्ण बजट सत्र से भी अब तक दूरी बनाए हुई है। वे अब तक की कार्यवाही के दौरान सदन में अनुपस्थित रही हैं। हालांकि संभावना है कि वे बजट सत्र में हिस्सा लेने के लिए 24 फरवरी को जयपुर पहुंच सकती हैं।

Narendra Modi
Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned