scriptRajasthan Lok Sabha Exit polls 2019: राजे ने एग्जिट पोल को सटीक बताया, कहा- फिर पीएम बनेंगे मोदी | vasundhara raje comment on Rajasthan Lok Sabha Exit polls Result 2019 | Patrika News

Rajasthan Lok Sabha Exit polls 2019: राजे ने एग्जिट पोल को सटीक बताया, कहा- फिर पीएम बनेंगे मोदी

locationजयपुरPublished: May 19, 2019 09:50:24 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एग्जिट पोल के अनुमानों को सटीक बताते हुए कहा है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार का नारा साकार होगा।

vasundhara raje
जयपुर। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एग्जिट पोल के अनुमानों को सटीक बताते हुए कहा है कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार का नारा साकार होगा।

उन्होंने राजस्थान की जनता का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा है कि इसबार भी भाजपा 25 की 25 सीटें जीत का इतिहास दोहराएगी।
राजे ने रविवार को एक्जिट पोल आने के बाद बयान जारी कर कहा कि पिछले पांच सालों में पूरे देश में जो विकास हुआ है, उससे लोगों के दिलों में पीएम मोदी के प्रति विश्वास बढा है और पूरे देश में ‘हर जन मोदी-हर मन’ का वातावरण बना है। इसलिए देश में एनडीए की सरकार बनेगी और नरेन्द्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे।
यहां जानें एक्जिट पोल में किसको कितनी सीटें
बता दें कि Rajasthan Lok Sabha Exit polls results 2019 में बीजेपी को सबसे ज्यादा सीटें तो मिलती दिख रही है।

Times Now-VMR ने राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी को 25 में से 20 सीटें दी हैं। अगर असल नतीजे यही रहे तो बीजेपी को 2014 के मुकाबले 5 सीटों का नुकसान हो रहा है। एग्जिट पोल में कांग्रेस को 5 सीटें दी गई हैं।
एबीपी न्यूज के एग्जिट पोल में राजस्थान के रण में बीजेपी को 19 सीटें मिलती दिख रही हैं, जबकि कांग्रेस 6 सीटें मिलने की संभावना है। 2014 में बीजेपी को मोदी लहर में सभी 25 सीटें मिलीं थी।
आजतक/एक्सिस माइ इंडिया के एग्जिट पोल में राजस्थान में भाजपा को 23 से 25 सीटें मिलने का अनुमान है। वहीं कांग्रेस को 0-2 सीट मिल सकती है।

एनडीटीवी पोल ऑफ पोल्स के एग्जिट पोल में बीजेपी को 16, कांग्रेस-3 और अन्य को 6 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।
इंडिया टीवी-सीएनएक्स एग्जिट पोल में राजस्थान की कुल 25 सीटों में से 21 पर भाजपा और 4 पर कांग्रेस की जीत की संभावना है। यूं कहें तो पिछली बार के मुकाबले इस बार भाजपा की राजस्थान में 4 सीटें कम हो रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो