पीएम मोदी से मिलेगी वसुंधरा राजे! प्रदेशाध्यक्ष के लिए गजेन्द्र सिंह शेखावत के नाम पर तैयार नहीं

dinesh saini

Publish: Jun, 15 2018 05:12:40 AM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
पीएम मोदी से मिलेगी वसुंधरा राजे! प्रदेशाध्यक्ष के लिए गजेन्द्र सिंह शेखावत के नाम पर तैयार नहीं

सांसद किरोड़ी लाल मीणा, पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान और जल संसाधन मंत्री रामप्रताप के साथ करीब 4 घंटे तक मंत्रणा...

जयपुर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पद पर रार बरकरार है। गजेन्द्र सिंह शेखावत को अध्यक्ष स्वीकार करने के मामले में जहां पार्टी आलाकमान की कोशिशें चल रही हंै, वहीं उसे स्वीकार करने के लिए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तैयार नहीं है। मामला प्रतिदिन पेचीदा होता जा रहा है। दिल्ली में जो चर्चा है, उसके अनुसार क्या अब शुक्रवार को नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा हो पाएगी? मुख्यमंत्री सांसद पुत्र दुष्यंत सिंह के साथ गुरुवार दोपहर बीकानेर हाउस पहुंची। सांसद किरोड़ी लाल मीणा, पीडब्ल्यूडी मंत्री यूनुस खान और जल संसाधन मंत्री रामप्रताप के साथ करीब 4 घंटे तक लंबी मंत्रणा की। इस मंत्रणा के बाद वे शाम को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पास पहुंची।

 

बताया जा रहा है कि राजस्थान से जुड़े एकाध बिल पर चर्चा के साथ प्रदेश अध्यक्ष मामले में भी उनकी चर्चा हुई। पार्टी चाहती है कि 15 जून को पार्टी नए अध्यक्ष की घोषणा कर दे, लेकिन गुरुवार शाम तक भी राजे व आलाकमान के बीच गजेन्द्र सिंह के नाम पर सहमति नहीं बन सकी। सूत्रों के अनुसार सीएम चाहती हैं कि जातिगत के साथ-साथ राजनीतिक समीकरणों का भी ध्यान रखा जाए। सीएम खेमे से जुड़े नेताओं का मानना है कि यदि राजपूत समाज से किसी को अध्यक्ष बनाया जाता है तो फिर अन्य बड़ी जातियों में इसका गलत संदेश जाएगा। ऐसे में अन्य जातियां, जो लम्बे समय बाद भाजपा से जुड़ पाई हैं, वे वापस दूर ना हों। ऐसे में पार्टी राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखते हुए ही नया अध्यक्ष घोषित करे।

अब मोदी से मिलेगी राजे!
उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार गजेन्द्र सिंह शेखावत को प्रदेश अध्यक्ष बनाने के मामले में राजस्थान भाजपा के विरोध के बाद मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर सकती है। प्रदेश भाजपा लगातार शेखावत का विरोध कर रही है। इसी सिलसिले में राजे पीएम मोदी से मिल सकती है। बताया तो यहां तक जा रहा है कि उन्होंने मोदी से मिलने का समय भी मांग लिया है, हालांकि इस मामले में कोई भी नेता खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

 

मोदी की शाह और माथुर से चर्चा
सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की गुरुवार शाम अमित शाह व ओम माथुर के साथ दो घंटे मुलाकात हुई। इसमें राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष को लेकर उठे विवाद पर चर्चा हुई। बैठक में हुई बातचीत का ब्योरा नहीं मिल सका।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned