सीएम Ashok Gehlot के गृह क्षेत्र में Rape, जानें पूर्व सीएम Vasundhara Raje ने कैसे साधा निशाना?

सीएम के गृह क्षेत्र जोधपुर में दुष्कर्म का मामला, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सरकार की कार्यशैली पर उठाये सवाल, महिला उत्पीड़न मामलों पर लगाम लगाने की मांग, महिला अपराधों पर सरकार को लगातार घेरती रही हैं राजे



By: nakul

Published: 04 Dec 2020, 01:27 PM IST

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने एक बार फिर प्रदेश में बढ़ते महिला अपराधों को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। इस बार उन्होंने मुख्यमंत्री के गृह क्षेत्र में सामने आये एक दुष्कर्म मामले को आधार बनाते हुए सरकार को आड़े हाथ लिया है।

राजे ने जोधपुर की घटना का ज़िक्र करते हुए कहा है कि दिवंगत सैनिक की पत्नी के साथ दुष्कर्म का मामला कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवालिया निशान है। उन्होंने सरकार से महिला उत्पीड़न के बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने की भी मांग की।

enbkg5kuuaep6ih.jpg

गौरतलब है कि विपक्ष की भूमिका में आने के बाद से राजे खासतौर से महिला अपराध को लेकर सरकार को लगातार घेरती रहीं हैं। बीते दिनों ही उन्होंने बारां के अंता में युवती से दुष्कर्म की घटना को शर्मनाक बताते हुए सरकार के महिला सुरक्षा दावों को कटघरे में रखा था। तब उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सरकार भले ही महिला सुरक्षा के दावे कर रही हो, लेकिन प्रदेश में बेटियों पर अत्याचार की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है।

ये है मामला-
जोधपुर के बनाड़ क्षेत्र में दिवंगत सैनिक की विधवा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पड़ोस में रहने वाले मेडिकल दुकान संचालक पर सैनिक की रुकी हुई पेंशन चालू कराने का झांसा देकर महिला का यौन शोषण करने का आरोप है। यही नहीं, महिला का आपत्तिजनक फोटो और वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करके लाखों रुपए ठगने की भी बात सामने आई है। पीड़िता ने मंगलवार को बनाड़ थाने में इस मामले की शिकायत दर्ज करवाई है। मामला एससी-एसटी एक्ट में दर्ज हुआ है। एसटी सैल ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned