scriptवसुंधरा राजे के लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर आई बड़ी खबर! भाजपा में हलचल | Vasundhara Raje's Big News For Contesting Lok Sabha Elections 2019 | Patrika News

वसुंधरा राजे के लोकसभा चुनाव लडऩे को लेकर आई बड़ी खबर! भाजपा में हलचल

locationजयपुरPublished: Mar 20, 2019 09:18:12 am

Submitted by:

dinesh

दिल्ली में बैठकों के दौरान राजे के चुनाव लडऩे पर कई बार चर्चा हो चुकी है…

vasundhara raje
जयपुर।

भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की मंगलवार देर रात हुई बैठक में सभी 25 सीटों पर चर्चा हो गई और 13 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election 2019) पर प्रत्याशियों को हरी झंडी दे दी गई है। इन 13 में से 11 लोकसभा पर सांसदों को फिर से चुनाव लड़वाने का निर्णय किया गया है। बाकी बची 12 सीटों पर एक नाम पर सहमति नहीं बन सकी है। सूत्रों के मुताबिक बैठक में यह भी तय हो गया कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) लोकसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगी। बैठक से बाहर निकलते ही मीडियाकर्मियों ने जब वसुंधरा राजे से बात करनी चाही तो उन्होंने चुनाव नहीं लडऩे की बात कही और कार में बैठ कर निकल गईं। जिसके बाद पार्टी में हलचल देखने को मिली। विधान सभा चुनावों में भाजपा के सत्ता गंवाने के बाद से ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि पूर्व सीएम राजे अब लोकसभा चुनाव लड़ेगी। लेकिन मंगलवार हुई बैठक के बाद राजे ने साफ कर दिया है कि वो लोकसभा चुनाव नहीं लडऩे जा रही हैं।

राजे के चुनाव लडऩे पर कई बार हुई चर्चा
सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में बैठकों के दौरान राजे के चुनाव लडऩे पर कई बार चर्चा हो चुकी है। पार्टी एक-एक लोकसभा सीट को लेकर काम कर रही है और जिताऊ को मैदान में उतारना चाहती है। पार्टी राजे को झालावाड़ से चुनाव लड़वाना चाहती है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि वह चुनाव नहीं लडऩा चाहतीं, इस बारे में पार्टी आलाकमान को अवगत भी करा चुकी हैं।
यह भी पढ़ें
भाजपा में 13 लोकसभा सीटों पर इन प्रत्याशियों को हरी झंडी, 12 सीटों पर एक नाम पर नहीं बन सकी सहमति


सीकर से आ सकता है बड़ा चेहरा !
सूत्रों के मुताबिक सीकर से पार्टी किसी सेलिब्रिटी को उतार सकती है। इसके लिए सेना के सेवानिवृत्त अफसर, क्रिकेटर या किसी फिल्म अभिनेता से सम्पर्क कर सकती है।
इन सीटों पर विवाद बरकरार
सूत्रों के मुताबिक दौसा, बाड़मेर, अलवर, अजमेर, चूरू, राजसमंद, जयपुर, पाली, सीकर, झुंझुनूं, जालोर, नागौर लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर विवाद है। इन सीटों पर आपसी मतभेद अधिक है और पार्टी जिसको टिकट देना चाहती है, दूसरा गुट उसका खुल कर विरोध कर रहा है।
पीपी चौधरी का विरोध दिल्ली पहुंचा
केंद्रीय मंत्री पीपी चौधरी का विरोध कर रहे कई जनप्रतिनिधि मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए और बड़े नेताओं से मुलाकात की। सभी ने कहा कि चौधरी के अलावा किसी को भी टिकट दे दें, वरना पार्टी को नुकसान होगा। पाली लोकसभा क्षेत्र के 9 नेता दिल्ली पहुंचे और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी सतीश, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी से मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो