अब नए पोस्टर के ‘चेहरों’ पर सस्पेंस, क्या फिर साथ दिखेंगे राजे और पूनिया? BJP गलियारों में चर्चाएँ परवान पर

प्रदेश भाजपा में एक बार फिर ‘पोस्टर के चेहरे’ चर्चा में, प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर से हटाया गया पुराना पोस्टर, प्रदर्शनकारियों के कालिख पोतने के बाद अब बदला जाएगा पोस्टर, पुराने पोस्टर में वसुंधरा-पूनिया दिखे थे ‘संग-संग’, क्या फिर दिखेंगे साथ? नए पोस्टर में कौन-कौन से ‘चहरे’ होंगे शामिल, सस्पेंस बरकरार



By: nakul

Published: 14 Apr 2021, 02:18 PM IST

जयपुर।

प्रदेश भाजपा के गलियारों में एक बार फिर ‘पोस्टर में चेहरे’ का मामला चर्चा में है। दरअसल, प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर लगे एक बड़े पोस्टर की जगह नए पोस्टर को लगाया जाना है। सस्पेंस और चर्चा इस बात पर है कि इस नए पोस्टर में कौन-कौन से नेताओं के ‘चहरे’ को जगह मिल पाती है।

‘कालिख’ लगने के बाद हटाया गया है पोस्टर
प्रदेश भाजपा मुख्यालय पर कल हुए एक विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने कार्यालय के बाहर लगे एक बड़े पोस्टर पर कालिख पोत दी थी, जिसके बाद पोस्टर को तुरंत प्रभाव से हटा देना पडा था। प्रदर्शनकारी महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया का विरोध करने पहुंचे थे।

इसलिए चर्चा में नया और पुराना पोस्टर!
भाजपा कार्यालय के बाहर से हटाये गए पोस्टर में प्रदेश भाजपा के तमाम वरिष्ठ नेता एक साथ नज़र आ रहे थे। इसमें पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया की त्तस्वीर भी साथ दिखाई दे रही थी। वहीं राजे और पूनिया के अलावा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ के चेहरे भी शामिल थे।

बताया जा रहा है कि कालिख से खराब हुए पोस्टर को हटाकर एक नया पोस्टर कल की कल में ही लगाया जाना तय हुआ था। लेकिन नया पोस्टर कैसा हो और उसमें कौन-कौन से नेता के चेहरे को शामिल किया जाए इसे लेकर संगठन स्तर पर मंथन का दौर चला। अब सभी को नए पोस्टर की तस्वीर देखना का इंतज़ार है।

गौरतलब है कि प्रदेश भाजपा में पोस्टर वॉर की स्थितियां कई बार सामने आई हैं। पोस्टर में 'चेहरे' को जगह नहीं मिलने पर कई बार नेताओं की नाराजगी दिख चुकी है। हाल ही में उपचुनाव में प्रदेश भाजपा की ओर से प्रत्याशियों के नामांकन रैलियों के सिलसिले में जारी हुई सामग्री में वसुंधरा राजे का 'चेहरा' शामिल नहीं किया गया था, जिसे लेकर काफी चर्चाएँ हुई थी और खबर सुर्खियाँ बन गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned