अब मोदी-शाह-नड्डा के सामने होंगे राजे-पूनिया, जानें अचानक क्यों गर्माया हुआ है सियासी पारा?

- भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया फ्लाईट से हुए दिल्ली रवाना, कल दिल्ली में है पदाधिकायों की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय बैठक, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अलावा अमित शाह- जेपी नड्डा भी रहेंगे मौजूद, वसुंधरा राजे पहले ही हैं दिल्ली प्रवास पर, लंबे समय बाद कल हो सकती है राजे-पूनिया की मुलाक़ात, प्रदेश भाजपा में गरमाई हुई गुटबाजी के बीच मिलेंगे दोनों नेता

 

By: nakul

Published: 20 Feb 2021, 11:44 AM IST

 

जयपुर।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया कल दिल्ली में होने जा रही पदाधिकारियों की राष्ट्रीय बैठक में शामिल होंगे। इसके लिए वे आज सुबह फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। उनके साथ जयपुर सांसद रामचरण बोहरा भी दिल्ली गए हैं।

 

गौरतलब है कि इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पहले ही दिल्ली प्रवास पर हैं। जबकि आज हो रही विभिन्न राज्यों के संगठन महामंत्रियों की बैठक में प्रदेश भाजपा से चंद्रशेखर शामिल हो रहे हैं।

 

जानकारी के अनुसार प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया का आज दिल्ली पहुंचकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से दिनभर मुलाकातों का व्यस्त कार्यक्रम रहेगा। वहीं प्रदेश भाजपा में पिछले दिनों खुलकर सामने आई गुटबाजी के बीच पूनिया और राजे की साथ मौजूदगी का दिल्ली में चर्चा में रहना स्वाभाविक माना जा रहा है।

 

इसलिए महत्वपूर्ण है कल की बैठक
नई दिल्ली में कल देश भर के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, प्रदेशों के प्रभारी और सहप्रभारी, सभी प्रदेशों के संगठन महामंत्री जुटेंगे। पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक में प्रधानमंत्री मोदी भी हिस्सा लेने वाले हैं। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और समेत पार्लियामेंट्री बोर्ड के तमाम सदस्य भी मौजूद रहेंगे। इस दौरान पार्टी के भीतर सभी प्रदेशों की संगठनात्मक संरचना पर चर्चा होनी है।

 

 

दिल्ली में सक्रीय राजे, गर्माया ‘अटकलों का बाज़ार’

प्रदेश भाजपा में आतंरिक कलह खुलकर सामने आने के बीच पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लगातार सुर्ख़ियों में बनी हुई हैं। खासतौर से विधानसभा के बेहद महत्वपूर्व माने जाने वाले बजट सत्र में अब तक की गैरमौजूदगी और प्रदेश संगठन की कई अति-महत्वपूर्ण बैठकों से दूरी को लेकर वे चर्चाओं में हैं। प्रदेश में इन तमाम हलचलों के बीच उनकी दिल्ली में लगातार बनी हुई सक्रियता उनके बारे में अटकलों को और जोर देने का काम कर रही हैं।

 

दरअसल, राजे इन दिनों दिल्ली में हैं और वहां वे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाक़ात भी कर चुकी हैं। इधर हाडौती संभाग के राजे समर्थित वरिष्ठ भाजपा नेताओं के खुलकर मुखर होने के ठीक बाद पार्टी की अंदरूनी सियासत गरमाई हुई है, साथ ही कई तरह की अटकलें लगना शुरू हो गई हैं।

 

गौरतलब है कि राजे प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री होने के साथ ही भाजपा के केंद्रीय संगठन में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की भूमिका में भी हैं। ऐसे में उनका दिल्ली में नड्डा समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकातें होना स्वाभाविक है। लेकिन प्रदेश भाजपा में जारी अंदरूनी कलह और गुटबाजी के बीच उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकातों के कई मायने निकाले जा रहे हैं।

 

राजनीतिक धार्मिक यात्रा पर बना हुआ सस्पेंस
राजे का 8 मार्च को जन्मदिन नज़दीक है। खबर है कि वे इस दिन ब्रज चौरासी की गोवर्धन परिक्रमा कर सकती हैं। हालांकि उनकी इस धार्मिक यात्रा को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सियासी ‘शक्ति प्रदर्शन’ के तौर पर प्रचारित किया जा रहा है। ऐसे में कयास ज़ोरों पर हैं कि राजे की ये धार्मिक यात्रा नहीं होकर राजनीतिक धार्मिक यात्रा हो सकती है। वैसे इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है।

 

दूरी को बताती रही हैं पुत्रवधू का स्वास्थ्य कारण
पूर्व सीएम वसुंधरा राजे बीते दिनों प्रदेश भाजपा कार्यालय पर बुलाई गई महत्वपूर्ण कोर कमेटी बैठक में अनुपस्थित रहीं। इसके बाद वे विधानसभा में भाजपा विधायक दल की बैठक में भी हाज़िर नहीं हुई। माना जा रहा था कि सत्र शुरुआत होने के बाद वे सदन में नज़र आएँगी। लेकिन वे बजट सत्र के महत्वपूर्ण कार्यवाहियों में भी अब तक हाज़िर नहीं हुई हैं।

 

प्रदेश में हुई इन तमाम बैठकों में उन्होंने पुत्रवधू के स्वास्थ्य कारणों को वजह बताकर दूरी बनाए रखी। लेकिन इस बीच दिल्ली में उनका नेताओं से मुलाकातें और बैठकों का सिलसिला पहले से अब तक लगातार बना हुआ है।

Narendra Modi Amit Shah
Show More
nakul Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned