CAA: पूर्व सीएम Vasundhara Raje हरियाणा-एमपी में जुटाएंगी जनसमर्थन, सभाएं करेंगी और घर-घर देंगी दस्तक

भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर अब तक का सबसे बड़ा जनजागरण अभियान शुरू किया है। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए हरियाणा और मध्य प्रदेश की ज़िम्मेदारी दी गई है।

By: Nakul Devarshi

Updated: 06 Jan 2020, 11:47 AM IST

जयपुर।

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को नागरिकता संशोधन कानून के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए हरियाणा और मध्य प्रदेश की ज़िम्मेदारी दी गई है। इसी सिलसिले में वे आज हरियाणा में गुरुग्राम के पटौदी का दौरा करेंगी। राजे का आज दोपहर 12 बजे पटौदी में सभा रखी गई है।

भाजपा की ओर से देशभर में चलाये जा रहे जनजागरण अभियान के तहत वे इन दोनों राज्यों में सभाएं और घर-घर जनसम्पर्क कर नागरिकता संशोधन कानून के फायदे और इसको लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने की कोशिश करेंगी।

गौरतलब है कि केंद्रीय संगठन की ओर से पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं व पदाधिकारियों को नागरिकता कानून के समर्थन में चलाये जा रहे राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत अलग-अलग राज्यों के दौरे करने की जिम्मेदारी दी गई है।


चतुर्वेदी एमपी-गुजरात में करेंगे जनजागरण

पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी को मध्यप्रदेश और गुजरात में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में जनजागरण करने की ज़िम्मेदारी मिली है। वे वहां जनसभाएं करेंगे। आज उनका मध्यप्रदेश के नीमच में दोपहर 2 बजे जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। वहीं गुजरात में भी उनकी सभाओं के कार्यक्रम तय किये गए हैं।


सीएए पर भाजपा का द्वार-द्वार प्रचार, 3 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य
भारतीय जनता पार्टी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर अब तक का सबसे बड़ा जनजागरण अभियान शुरू किया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने इसकी शुरुआत दिल्ली के लाजपत नगर से की। शाह इस सिलसिले में लाजपत नगर के छह घरों में गए और नागरिकता कानून के बारे में उन्हें जानकारी दी। ऐसा ही अभियान देश के अन्य हिस्सों में शुरू हो गया है। देशभर के 42 जगहों पर पार्टी के 42 बड़े नेताओं ने घर-घर जाकर लोगों से संपर्क किया। अगले 10 दिनों में भाजपा के मंत्री और नेता देश के तीन करोड़ लोगों तक पहुंचेंगे।

एक ऐसे ही कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर रविवार को दिल्ली में थे। कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा गाजियाबाद में, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ में, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने राजस्थान के जयपुर में संपर्क अभियान शुरू किया।

इसी तरह का अभियान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश में, रविशंकर प्रसाद ने हरियाणा में, थावरचंद गहलोत ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक उत्तराखंड के हल्द्वानी में, केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा झारखंड के जमशेदपुर में, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी गुरुग्राम में, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने मुंबई में, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने रामपुर में शुरू किया। इस अभियान के तहत इन नेताओं ने पांच-पांच घर जाकर संपर्क साधा।


भाजपा ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में इस कानून के समर्थन में माहौल बनाने का मोर्चा संभाल लिया है। पार्टी नेताओं ने इस कानून के फायदे बताने और समर्थन जुटाने के लिए गोष्ठियां शुरू कर दी हैं। भाजपा ने मध्यप्रदेश में यह अभियान उज्जैन से शुरू किया।

CAA BJP
Nakul Devarshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned