script11 हजार पंचायतों में बुधवार से ग्राम विकास अधिकारी करेंगे ऑनलाइन काम बंद | VDOs to boycott online works from wednesday | Patrika News

11 हजार पंचायतों में बुधवार से ग्राम विकास अधिकारी करेंगे ऑनलाइन काम बंद

locationजयपुरPublished: Aug 31, 2021 06:49:14 pm

Submitted by:

Pankaj Chaturvedi

रिक्त पदों पर भर्ती समेत 11 सूत्री मांग पत्र पर आंदोलन
 

11 हजार पंचायतों में आज से ग्राम विकास अधिकारी करेंगे ऑनलाइन काम बंद

11 हजार पंचायतों में आज से ग्राम विकास अधिकारी करेंगे ऑनलाइन काम बंद

जयपुर. रिक्त पदों पर भर्ती एवं वेतन संबंधी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदेश की 11 हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में ग्राम विकास अधिकारी बुधवार से आॅनलाइन कार्यों का बहिष्कार करेंगे। इससे ग्रामीण इलाकों में श्रमिक नियोजन, विभिन्न योजनाओं की आॅनलाइन स्वीकृति और जन्म—मृत्यु पंजीयन जैसे कार्य प्रभावित हो सकते हैं।
बड़ा संकट सरकार के 2 अक्टूबर से शुरु होने वाले प्रशासन गांवों के संग अभियान पर भी है। राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ ने घोषणा की है कि यदि सरकार जल्द कोई फैसला नहीं लेती है तो अभियान का भी बहिष्कार किया जाएगा। संघ ने 2 अक्टूबर तक के चरणबद्ध आंदोलन कार्यक्रम को जारी किया है।
संगठन की प्रमुख मांगों में वेतन विसंगति दूर कर ग्रेड पे 3600 रुपए करना, एसीपी के स्थान पर चयनित वेतनमान स्वीकृत करना, मौाजूदा सरकार के पहले बजट की घोषणा के अनुसार ग्राम विकास अधिकारी संवर्ग के 4 हजार रिक्त पदों पर भर्ती करवाना, 5 वर्षों से लंबित पदोन्नति करवाना आदि शामिल हैं। संघ के प्रदेशाध्यक्ष महावीर प्रसाद शर्मा ने कहा है कि 2 वर्षों से हम मांग कर रहे हैं। सीएमओ के निर्देश के बावजूद विभागीय अधिकारी संघ से संवाद नहीं कर रहे हैं। इसलिए अब कोई और रास्ता नहीं बचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो