scriptजयपुर के 91 वार्डों में 990 ठेला संचालकों को अनुमति, ये ही बेच सकेंगे फल-सब्जी | vegetable seller registered in jaipur | Patrika News

जयपुर के 91 वार्डों में 990 ठेला संचालकों को अनुमति, ये ही बेच सकेंगे फल-सब्जी

locationजयपुरPublished: May 07, 2020 07:18:04 pm

Submitted by:

Jaya Gupta

– पहचान के लिए जिला प्रशासन ने दी पीली रंग की टोपी, मास्क, दस्ताने व सेनेटाइजर, ये देखकर ही लें सब्जी- एक वार्ड से दूसरे में नहीं जा सकेंगे फल-सब्जी ठेला वाले

coronavirus_vegitable_01.jpg

जयपुर। राजधानी में फल-सब्जी वालों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद अब जिला प्रशासन और नगर निगम ने गली-गली घूम रहे फल-सब्जी वालों पर सख्ती कर दी है। जिला प्रशासन ने नगर निगम के जरिए शहर के 91 वार्डों में 990 ठेला वालों को अनुमति जारी की है। यानी कि हर वार्ड में 10-11 फल-सब्जी वाले चिह्नित किए गए हैं। जिन्हें अनुमति जारी की गई है, वे ही फल-सब्जी बेच सकेंगे। लोग इन्हें पहचान सकें, इसके लिए ठेला संचालकों को पीली रंग की टोपी, मास्क, दस्ताने और सेनेटाइजर दिए गए हैं। पीली टोपी से शहरवासी चिह्नित ठेलों को पहचान सकेंगे। अगर इनके अतिरिक्त कोई और ठेला वाला सब्जी बेचने आए तो उसकी शिकायत भी की जा सकेगी। इतना ही नहीं, फल-सब्जी ठेले वाले एक वार्ड से दूसरे वार्ड में प्रवेश नहीं कर सकेंगे।
——————-
यूं हो सकेगी कार्रवाई
जिला कलक्टर जोगाराम ने बताया कि शहर में सब्जी ठेलों के संचालन के लिए अनुमति जारी की है। इसका प्रभारी एडीएम पुरुषोत्तम शर्मा को बनाया गया है। ऐसे में कॉलोनी की विकास समिति अपने यहाँ निगरानी रखें। अनुमति वाले सब्जी ठेलों से खरीददारी करें। ऐसे में अगर कोई बिना अनुमति नजऱ आये तो आम नागरिक वॉर रूम के नम्बर 0141-2204475/76 पर फोन कर शिकायत कर सकेंगे।
———————–
अभी यह स्थिति, हर गली में दिनभर घूम रहे ठेले वाले
लॉकडाउन के बाद जब से दैनिक कामगारों का काम छिना है, तब से हर दूसरे व्यक्ति ने फल या सब्जी का ठेला लगाना शुरू कर दिया। अब स्थिति यह है कि शहर में फल-सब्जी ठेला वालों की बाढ से आई हुई है। हर गली में सुबह से शाम तक ठेले वाले घूमते रहते हैं। इतना ही नहीं, एक ठेले को चलाने के लिए दो-तीन व्यक्ति साथ चलते हैं। कई जगह तो स्थिति यह है कि दिनभर में 30-40 ठेले कॉलोनी से गुजर जाते हैं। फल-सब्जी वालों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सुपर स्पेडिंग का खतरा बढ़ गया है। इस पर जल्द काबू नहीं पाया गया तो स्थिति भयावह हो सकती है।
————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो