scriptकार के पास में काट-छांट कर ले जा रहे थे बस, दो की अनुमति वाला पास और 32 यात्री कर रहे सफर | Vehicle Pass Fraud in Collectorate in Lockdown | Patrika News

कार के पास में काट-छांट कर ले जा रहे थे बस, दो की अनुमति वाला पास और 32 यात्री कर रहे सफर

locationजयपुरPublished: May 14, 2020 10:22:00 am

Submitted by:

dinesh

लॉकडाउन ( Lockdown ) ने जिला कलेक्ट्रेट ( Collectorate ) से जारी हो रहे वाहनों के पास में एक और फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। कार के लिए पास जारी कराकर स्कैनिंग के जरिए काट—छांट की जा रही है। कार के पास में बस के नंबर दर्ज कर फर्जी बस पास बनाए जा रहे हैं…

bus.jpg

फोटो प्रतीकात्मक

जयपुर। लॉकडाउन ( Lockdown ) ने जिला कलेक्ट्रेट ( Collectorate ) से जारी हो रहे वाहनों के पास में एक और फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। कार के लिए पास जारी कराकर स्कैनिंग के जरिए काट—छांट की जा रही है। कार के पास में बस के नंबर दर्ज कर फर्जी बस पास बनाए जा रहे हैं। कार का पास दो लोगों के लिए जारी किया जाता है, लेकिन इस पास को बस का फर्जी पास बनाकर 32 यात्रियों को ले जाया जा रहा है। कलेक्ट्रेट के अधिकारियों के पास बुधवार को कार के पास में काट—छांट कर बस का पास बनाए जाने की शिकायत मिली। अब प्रशासन पास में स्कैनिंग के जरिए छेड़छाड़ करने की आशंका जताते हुए जांच करवा रहा है।
उधर प्रशासन के निर्देश पर आरटीओ ने संदिग्ध पास मिलने पर बसों के परमिट जारी करना बंद कर दिया है। बुधवार को बस ऑपरेटर की ओर से फर्जी पास के साथ शिकायत की गई थी। आरोप लगाया कि पैसे लेकर बसों के पास जारी किए गए हैं। ऐसे में पास की जांच हुई तो वह फर्जी निकला।
बस पास के नियम
बस पास के लिए बस में जाने वाले सभी यात्रियों के नाम की सूची के साथ आधार नंबर देकर कागजात कलेक्ट्रेट कार्यालय में जमा कराने के बाद अनुमति मिलती है। इसके बाद संबंधित राज्य से एनओजी लेकर कलेक्ट्रेट से बस का पास जारी किया जाता है।
— हमने संदिग्ध पास पर परमिट देना बंद कर दिया है। जिला प्रशासन के बाद उड़न दस्तों को जांच के लिए लगा दिया गया है।
राजेंद्र वर्मा, आरटीओ

— आरटीओ को जांच के लिए निर्देश दिए हैं। शिकायत आई थी कि पास में काट—छांट की गई है। जांच की जा रही है।
शंकर लाल सैनी, एडीएम जयपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो