scriptनशे में धुत होकर चला रहा था वाहन | Vehicle was driving drunk | Patrika News

नशे में धुत होकर चला रहा था वाहन

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2021 10:31:47 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

पुलिस ने रक्त के नमूने लेकर भेजे एफएसएल

नशे में धुत होकर चला रहा था वाहन

नशे में धुत होकर चला रहा था वाहन

सड़क हादसे में तीन लोगों को कुचलने वाले ट्रेलर चालक को पुलिस ने पूछताछ के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी नशे में धुत होकर वाहन चला रहा था। पुलिस द्वारा किए गए ब्रैथ एनालाइजर रिपोर्ट में उसके रक्त में एल्कोहल की मात्रा 110 एमएल आई है। जानकारों का कहना है कि 30 एमएल से ज्यादा एल्कोहल रक्त में आने पर किसी भी व्यक्ति को वाहन चलाने के अयोग्य माना जाता है।
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी ट्रेलर चालक रोहिताश्व हरियाणा का रहने वाला हैं। पुलिस ने उसका मेडिकल करवाने के बाद रक्त के नमूने एफएसएल जांच के लिए भेजे गए हैं। एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद ही रक्त में एल्कोहल की सही प्रमाणित मात्रा सामने आ सकेगी। गौरतलब है कि मंगलवार को बंगाली बाबा आश्रम सर्किल के पास एक बेकाबू ट्रेलर सड़क के किनारे खड़े लोगों को रौंदता हुआ कुछ दूरी पर जाकर पलट गया। हादसे में मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।
चावल की बोरियां पड़ी रही-
जिस जगह हादसा हुआ, उस जगह से बोरिया हटाकर पुलिस ने साइड में लगवा दी। पुलिस दिन भर उनकी रखवाली करती हुई नजर आई। इसके साथ ही वाहनों का आना जाना लगातार जारी रहा। पुलिस को खड़ा देखकर वाहन चालक धीमें से वाहन निकालते हुए नजर आए। वहीं पुलिस ने ट्रेलर चालक को बुधवार दोपहर आईपीसी की धारा 323, 304 बी में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।
दिखी पुलिस की सख्ती
हर बड़े हादसें के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी हुई दिखाई देती है बुधवार को भी ऐसा ही देखने को मिला। थाना पुलिस और यातायात पुलिस ने वाहन चालकों के यातायात नियमों को लेकर सख्ती से जांच की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो