नशे में धुत होकर चला रहा था वाहन

पुलिस ने रक्त के नमूने लेकर भेजे एफएसएल

By: Lalit Tiwari

Published: 06 Jan 2021, 10:31 PM IST

सड़क हादसे में तीन लोगों को कुचलने वाले ट्रेलर चालक को पुलिस ने पूछताछ के बाद बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। प्राथमिक जांच में सामने आया कि आरोपी नशे में धुत होकर वाहन चला रहा था। पुलिस द्वारा किए गए ब्रैथ एनालाइजर रिपोर्ट में उसके रक्त में एल्कोहल की मात्रा 110 एमएल आई है। जानकारों का कहना है कि 30 एमएल से ज्यादा एल्कोहल रक्त में आने पर किसी भी व्यक्ति को वाहन चलाने के अयोग्य माना जाता है।
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी ट्रेलर चालक रोहिताश्व हरियाणा का रहने वाला हैं। पुलिस ने उसका मेडिकल करवाने के बाद रक्त के नमूने एफएसएल जांच के लिए भेजे गए हैं। एफएसएल की रिपोर्ट आने के बाद ही रक्त में एल्कोहल की सही प्रमाणित मात्रा सामने आ सकेगी। गौरतलब है कि मंगलवार को बंगाली बाबा आश्रम सर्किल के पास एक बेकाबू ट्रेलर सड़क के किनारे खड़े लोगों को रौंदता हुआ कुछ दूरी पर जाकर पलट गया। हादसे में मौके पर ही तीन लोगों की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

चावल की बोरियां पड़ी रही-
जिस जगह हादसा हुआ, उस जगह से बोरिया हटाकर पुलिस ने साइड में लगवा दी। पुलिस दिन भर उनकी रखवाली करती हुई नजर आई। इसके साथ ही वाहनों का आना जाना लगातार जारी रहा। पुलिस को खड़ा देखकर वाहन चालक धीमें से वाहन निकालते हुए नजर आए। वहीं पुलिस ने ट्रेलर चालक को बुधवार दोपहर आईपीसी की धारा 323, 304 बी में गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को गुरुवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

दिखी पुलिस की सख्ती
हर बड़े हादसें के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ी हुई दिखाई देती है बुधवार को भी ऐसा ही देखने को मिला। थाना पुलिस और यातायात पुलिस ने वाहन चालकों के यातायात नियमों को लेकर सख्ती से जांच की।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned