scriptपशुचिकित्सा केन्द्रों के समय में हुआ बदलाव | Veterinary centers time changed | Patrika News

पशुचिकित्सा केन्द्रों के समय में हुआ बदलाव

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2020 06:12:33 pm

Submitted by:

Ashish

पशु चिकित्सा कर्मचारियों की ओर से पशु चिकित्सालयों ( veterinary hospitals ) का समय कम करने की लंबी समय से की जा रही मांग के बाद आखिरकार विभाग अब पशु चिकित्सालयों का समय एक घंटे कम कर दिया है।

Veterinary centers time changed

पशुचिकित्सा केन्द्रों के समय में हुआ बदलाव

जयपुर
veterinary hospitals : पशु चिकित्सा कर्मचारियों की ओर से पशु चिकित्सालयों ( veterinary hospitals ) का समय कम करने की लंबी समय से की जा रही मांग के बाद आखिरकार विभाग अब पशु चिकित्सालयों का समय एक घंटे कम कर दिया है। पहले पशु चिकित्सालयों की समयावधि सात घंटे थी, जिसे अब घटाकर 6 घंटे किया गया है। इस संबंध में पशुपालन विभाग ( Animal Husbandry Department ) के उप शासन सचिव डॉ वीरेन्द्र सिंह ने आदेश जारी किए हैं।
मिली जानकारी के मुताबिक प्रथम श्रेणी पशु चिकित्सालय, पशु चिकित्सालय, औषधालय और उपकेन्द्रों ( veterinary hospital, dispensary and sub-centers ) का संचालन सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक होगा। रविवार या राजपत्रित अवकाश के दिन सुबह 9 से 11 बजे तक रहेंगे खुलेंगे। साथ ही जिला स्तर पर संचालित बहुउद्देश्यीय पशु चिकित्सालय दो पारियों में संचालित होंगे। ये सुबह 8 से 2 और दोपहर 2 से 8 बजे की पारी में संचालित होंगे।

इसके साथ ही यह भी साफ किया गया है कि एकल तकनीकी अधिकारी, कर्मचारी वाले पशु चिकित्सा केन्द्रों पर साप्ताहिक अवकाश विभाग के 2 जुलाई 2019 के आदेश के मुताबिक रहेगा। पशु चिकित्सा तकनीकी कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष बनवारी लाल बुनकर ने समय 7 घंटे की जगह 6 घंटे करवाने पर पशु पालन मंत्री लाल चंद कटारिया, शासन सचिव पशु पालन विभाग, उप सचिव और निदेशक पशुपालन विभाग का आभार जताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो