scriptराज्य में 1973 Veterinary Relief Society का गठन कर पंजीकृत प्रमाण पत्र जारी | Veterinary Relief Society#Animal HUsbadnry Rajasthan | Patrika News

राज्य में 1973 Veterinary Relief Society का गठन कर पंजीकृत प्रमाण पत्र जारी

locationजयपुरPublished: Nov 22, 2021 10:57:12 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

पशुपालन विभाग ने राज्य में 2882 में से 1973 RajasthanVeterinary Relief Society का गठन कर पंजीकृत प्रमाण पत्र जारी कर दिए हैं। जल्द ही इस सोसायटियों के पैन कार्ड भी बनवाए जाएंगे।


शासन सचिव ने ली विभाग की समीक्षा बैठक
सोसायटियों के पैन कार्ड बनवाए जाने के निर्देश
जयपुर।
जयपुर। पशुपालन विभाग ने राज्य में 2882 में से 1973 राजस्थान पशु चिकित्सा रिलीफ सोसायटी का गठन कर पंजीकृत प्रमाण पत्र जारी कर दिए हैं। जल्द ही इस सोसायटियों के पैन कार्ड भी बनवाए जाएंगे। यह कहना है कि पशुपालन विभाग की शासन सचिव डॉ. आरुषि मलिक का जो निदेशालय में अतिरिक्त निदेशक और संयुक्त निदेशकों के साथ आयोजित बैठक में विभागीय योजनाओं की समीक्षा कर रही थीं। डॉ. मलिक ने विभिन्न संवर्गों के पदों पर पदोन्नति के लिए विभागीय स्तर पर संतान संबंधी घोषणा पत्र और एसीआर पूरी कर दस दिन में भिजवाने के निर्देश दिए, जिससे यथाशीघ्र पदेन्नति समिति की बैठक आयोजित की जा सके। उन्होंने गत वर्ष किए गए एफएमडी टीकाकरण के लिए केंद्र सरकार से प्राप्त मानदेय स्वरूप का भुगतान अतिशीघ्र कराने के निर्देश दिए। डॉ. मलिक ने अनुकम्पात्मक नियुक्ति के लम्बित समस्त प्रकरणों पर यथाशीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
डॉ. मलिक ने खराब तरल नत्रजन जारों और खराब टैंकरों का निस्तारण आगामी 15 दिवस में पूरा करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने टाडा, माडा और बिखरी आबादी के तहत उपलब्ध वित्तीय प्रावधानों का उपयोग सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। शासन सचिव ने राष्ट्रीय कृत्रिम गर्भाधान कार्यक्रम की अब तक अर्जित उपलब्धि पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि कृत्रिम गर्भाधान कार्य को गति प्रदान करते हुए तय समय सीमा में इनाफ पोर्टल पर कृत्रिम गर्भाधान का इंद्राज सुनिश्चित करें। बैठक में पशुपालन विभाग के संयुक्त शासन सचिव लक्ष्मीकांत बालोत, निदेशक गोपालन डॉ. लाल सिंह सहित वरिष्ठ विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो