scriptवेतन कटौती का पशु चिकित्सा कर्मचारियों ने किया विरोध | Veterinary staff opposed the pay cut | Patrika News

वेतन कटौती का पशु चिकित्सा कर्मचारियों ने किया विरोध

locationजयपुरPublished: Sep 03, 2020 01:20:49 pm

Submitted by:

Ashish

कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हए राज्य सरकार ( state government’ ) की ओर से सितंबर माह से की जाने वाली वेतन कटौती ( pay cut ) का पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ ( Veterinary Employees Union ) ने विरोध किया है।

जयपुर
Veterinary Employees Union : कोरोना संकट ( Corona crisis ) को देखते हए राज्य सरकार ( state government’ ) की ओर से सितंबर माह से की जाने वाली वेतन कटौती ( pay cut ) का पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ ( Veterinary Employees Union ) ने विरोध किया है। सरकार की ओर से सभी मंत्री, विधायक, अफसर और कर्मचारियों के वेतन से एक से सात दिन तक के वेतन की कटौती की जाएगी। हालांकि वेतन कटौती से न्यायालय, चिकित्सा, चिकित्सा शिक्षा के साथ कुछ अन्य कार्मिकों को मुक्त रखा गया है। चिकित्सा विभाग के कार्मिकों को वेतन कटौती से मुक्त रखे जाने और पशु चिकित्सा कार्मिकों के वेतन से कटौती किए जाने का राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के प्रमुख महामंत्री अर्जुन शर्मा ने विरोध जताया है।

संघ के प्रमुख महामंत्री अर्जुन शर्मा ने बताया कि पशु चिकित्सा कर्मचारी भी अपने जीवन को जोखिम में डाल कर पशुओं की सेवा कर रहे हैं। पशु चिकित्सा सेवाओं को आपातकालीन सेवाओं में रखा गया है। पशु चिकित्सा कर्मियों को भी चिकित्सा और पुलिस कर्मचारियों के अनुरूप ही वेतन कटौती से मुक्त रखा जाए। गौरतलब है कि राज्य में बरकरार कोरोना संकट को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट बैठक में सितंबर से कार्मिकों की वेतन कटौती को लेकर निर्णय लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो