scriptराममंदिर निर्माण में हिंदू परिवार तक पहुंचने के लिए मुहिम चलाएगा विहिप | VHP will campaign to reach Hindu family in Ram temple construction | Patrika News

राममंदिर निर्माण में हिंदू परिवार तक पहुंचने के लिए मुहिम चलाएगा विहिप

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2020 02:55:15 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

रामभक्तों के सहयोग से होगा राममंदिर का निर्माण

राममंदिर निर्माण में हिंदू परिवार तक पहुंचने के लिए मुहिम चलाएगा विहिप

राममंदिर निर्माण में हिंदू परिवार तक पहुंचने के लिए मुहिम चलाएगा विहिप

जयपुर। राममंदिर निर्माण के लिए प्रत्येक हिन्दू परिवार तक पहुंचने के लिए जल्द विहिप मुहिम चलाएगा। यह जानकारी सीकर रोड स्थित सियराम जी की बगीची में विहिप जयपुर प्रांत की एक दिवसीय बैठक के दौरान पदाधिकारियों ने दी। राजस्थान क्षेत्र के मंत्री सुरेश उपाध्याय ने कहा कि विहिप के उद्देश्य गांव-गांव तक पहुंचाने के लिए सक्रिय कार्यकारिणी निर्माण व प्रखंड स्तर तक संगठन विस्तार के साथ दुर्गावाहिनी, बजरंग दल को और अधिक मजबूत बनाने पर जोर दिया जाएगा। राजस्थान क्षेत्र के संगठन मंत्री गोपाल ने पूववर्ती सरकार पर धर्मनिरपेक्षता के खिलाफ निशाना साधा।
स्वरोजगार से ही स्वावलंबी बनना संभव
आत्मनिर्भर भारत अभियान प्रमुख मोहन लाल गोयल ने कहा कि स्वरोजगार से ही स्वावलंबी बनना संभव होगा। केंद्र सरकार की स्वावलंबी योजना को आमजन तक पहुंचाने के लिए विहिप सेतु का कार्य करेगा और गांव-गांव में युवाओं, किसानों और महिलाओं के संगठन बनाकर प्रशिक्षण व सरकारी योजनाओं की जानकारी देगा। इसके साथ ही बैंक ऋण दिलाने में सहयोग भी करेगा। विहिप के केंद्रीय मंत्री व जयपुर प्रांत के पालक बजरंग बगड़ा ने कहा कि संस्कृतियों का पतन विश्व में जब-जब भी हुआ, उसके मूल में संस्कृति को मानने वाले समाज का उससे दूर होना ही रहा है। बैठक के समापन सत्र में भगवान राम के जीवन चरित्र को सनातन धर्म का प्रतीक बताते हुए महंत हरिशंकर व्यास वेदांती ने कहा कि हिंदू संस्कृति में छुआछूत और जातीय विद्वेषता का कोई स्थान ही नहीं था। राजनीति स्वार्थों ने हिन्दू समाज को अलग-अलग कर दिया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने राम भक्तों से सहयोग की अपील की है। अब विश्व हिंदू परिषद भी देशव्यापी अभियान शुरू कर प्रत्येक हिन्दू परिवार को राम मंदिर निर्माण के लिए जोडऩे की मुहिम शुरू करेगा। बैठक में जयपुर प्रांत के संगठन मंत्री राजाराम, बजरंग दल प्रांत संयोजक प्रेम सिंह राजावत सहित अन्य लोग मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो