scriptशातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार | Vicious chain snatcher arrested | Patrika News

शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Sep 27, 2020 09:39:33 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

श्याम नगर थाना पुलिस की कार्रवाई

शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार

शातिर चेन स्नेचर गिरफ्तार

श्याम नगर थाना पुलिस ने शातिर चेन स्नैचर और हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने जयपुर शहर में 30 चेन स्नेचिंग, मोबाइल स्नैचिंग और बाइक चोरी लूट की 30 वारदात कबूली हैं।
डीसीपी (दक्षिण) मनोज कुमार ने बतााय कि इस संबंध में परिवादी रामस्वरुप शर्मा ने 29 मई को थाने में मामला दर्ज करवाया था। जिसमें बताया था कि 29 मई को सुबह वह बेटी के साथ लक्ष्मण पथ संजीवनी अस्पताल वाली गली से तत्कालेश्वर महादेव मंदिर के सामने रोड पर टहल रहे थे। तभी बाइक सवार दो बदमाश आए और उनके गले से सोने की चेन तोड़ ले गए। इस पर पुलिस ने थानाप्रभारी संतरा मीणा एएसआई धर्मेन्द्र सिंह हैड कांस्टेबल और कांस्टेबल अजयपाल, रोहताश, पवन कुमार, आकाशदीप की टीम का गठन किया गया। टीम ने चैन स्नेचिंग में चांदीका उर्फ कप्तान सिंह द्वारा अपने साथी नौशाद उर्फ छोटू, विष्णु, विजेन्द्र, कालू, बख्तावर, विशेष शर्मा उर्फ विश्सी के साथ मिलकर बनाई गैंग वारदात को अंजाम दे रही हैं। इस गैंग के सदस्य नौशाद उर्फ छोटू, विष्णु, बख्तावर पूर्व में पुलिस थाना महेश नगर तथा बजाज नगर में गिरफ्तार हो चुके हैं। गैंग का मुखिया कप्तान सिंह उर्फ चांदीका अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए जयपुर शहर से बाहर चला गया था। अभियुक्त के मिलने वालों के मोबाइल नम्बरों का विश्लेषण करने पर अभियुक्त का वैर, भरतपुर में पता चला टीम ने प्रयास कर वैर भरतपुर से वारदात के समय काम में ली गई बाइक बरामद कर ली। पुलिस ने पपरेरा कुम्हेर भरतपुर हाल कच्ची बस्ती अम्बेडकर सर्किल निवासी चांदीका उर्फ कप्तान सिंह (30) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने नौशाद उर्फ छोटू के साथ चैन तोड़ना स्वीकर किया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी ने पूछताछ में अपने साथियों के साथ मिलकर जयपुर शहर में 30 से अधिक चेन स्नेचिंग, मोबाइल स्नैचिंग, बाइक चोरी, लूट की वारदात कबूली हैं।
तरीका वारदात-
पुलिस ने बताया कि आरोपी गांजा और स्मैक का नशा करने के आदि है। आरोपी पुलिस थाना ज्योति नगर का हिस्ट्रीशीटर है। फरवरी माह में जेल से जमानत मिलने पर बाहर आया था। इसे बाद आरोपी ने अपने साथी नौशाद उर्फ छोटू, विष्णु, विजेन्द्र, कालू, बख्तावर, विशेष शर्मा के साथ गैंग बना ली। गैंग के अन्य सदस्य नौशाद उर्फ छोटू, विष्णु, विजेन्द्र पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो