scriptलॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार | Vicious crook who cheated on the pretext of lottery arrested | Patrika News

लॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Aug 28, 2021 07:18:48 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

10 लाख से ज्यादा रुपयों की कर चुका है ठगी

लॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

लॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

आमेर थाना पुलिस ने ऑनलाइन लॉटरी का झांसा देकर ठगी करने वाले बदमाश को पकड़ा हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कमाल अशरफ (25) पुत्र कब्बीर अहमद गांव पुरुषोतमपुर चौवरादानो पूर्वी चम्पारन बिहार का रहने वाला हैं। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर ठगी की अन्य वारदातों के बारे में पता लगा रही हैं।
डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि परिवादी एसआई गोपाल लाल ने स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के पुलिस अधीक्षक स्पेशल ऑपरेश ग्रुप की एक जांच रिपोर्ट मिली थी। जिसमें उड़ीसा निवासी सपना रानी साहू पत्नी संतोष कुमार पाण्डा से मोबाइल पर सम्पर्क किया और बताया कि उसे लॉटरी लगने का झूठा आश्वासन देकर ठगों ने लाखों रुपए उसके अलग अलग खातों में जमा करवा लिए गए हैं। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु की। पुलिस ने वांछित आरोपी कमाल अशरफ के आस-पास रहने वाले लोगों से सम्पर्क किया। पता चला कि आरोपी कभी कभी घर पर आता हैं। पुलिस ने आरोपी के घर पर मुखबिर से नजर रखवानी शुरु कर दी।
इस तरह पकड़ा आरोपी
पुलिस ने कूकस जेईसी कॉलेज में पढ़ने वाले छात्रों से सम्पर्क कर आरोपी के बारे में सूचना इकट्ठी की। 28 अगस्त को आरोपी के जयपुर आने की सूचना पर पूर्वी चम्पारन बिहार निवासी कमाल अशरफ (25) पुत्र कब्बीर अहमद को दस्तयाब कर पूछताछ की। पूछताछ के बाद आरोपी को गिरफ्ता कर लिया। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उसे एशो आराम और पार्टी के लिए रुपयों की आवश्यकता थी। उसके गांव के आसपास काफी लड़के ऑनलाइन लॉटरी लगने का झांसा देकर पैसा कमाते हैं। आरोपी ने ठगी का तरीका पूछकर लोगों के ऑनलाइन मैसेज भेजकर ठगी करने लगा वर्ष 2018 और 2019 में करीब 10.50 लाख रुपए की ठगी कर ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो