script

पीड़ितों को मिलेगा मुआवजा, सीएम ने अतिरिक्त बजट किया मंजूर

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2020 02:48:26 pm

Government’s Victim Compensation Scheme : राज्य में सरकार की पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत लंबित आवेदनों पर पीड़ितों को सहायता मिल सकेगी।

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर
Government’s Victim Compensation Scheme : राज्य में सरकार की पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत लंबित आवेदनों पर पीड़ितों को सहायता मिल सकेगी। मुख्यमंत्री ने इस योजना के लंबित आवेदनों को देखते हुए योजना के लिए अतिरिक्त बजट राशि मंजूर कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पीड़ित प्रतिकर योजना में वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए 10 करोड़ रूपए के अतिरिक्त बजट प्रावधान को मंजूरी दी है। दरअसल, अतिरिक्त बजट जारी करने के लिए राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से इस संबंध में वित्त विभाग को एक प्रस्ताव भिजवाया गया था। जिसे सीएम गहलोत ने अपनी मंजूरी दे दी है।
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार ने राजस्थान पीड़ित प्रतिकर योजना के लिए वर्ष 2019-20 में 18 करोड़ रूपएका मूल बजट प्रावधान किया था। इसके बाद 5 करोड़ रूपए का अतिरिक्त प्रावधान किया गया था। कुल 23 करोड़ के बजट में से अभी तक 22.77 करोड़ रूपए खर्च हो चुके हैं। विभिन्न जिलों से पीड़ित प्रतिकर योजना के तहत आए करीब 7 करोड़ रूपए के भुगतान के आवेदन राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के पास लंबित चल रहे हैं। ऎसे में तात्कालिक आवश्यकता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 10 करोड़ रूपए के अतिरिक्त प्रावधान को मंजूरी दी है। अतिरिक्त बजट मिलने से इस योजना के तहत पीड़ितों को अटका हुआ भुगतान संभव हो सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो