व्यापारियों के संघर्ष और एकजुटता की जीत : संयुक्त अभिभावक संघ


सरकार को व्यापारियों के डर से ट्रेड लाईसेंस शुल्क पर रोक लगाई

By: Rakhi Hajela

Published: 10 Sep 2021, 09:28 PM IST

जयपुर। ट्रेड लाइसेंस शुल्क को लेकर उपजे विवाद पर आखिरकार शहर के व्यापारियों की एकजुटता और संघर्ष की जीत हुईए राज्य सरकार को बढ़ते विरोध के दबाव में आकर ट्रेड लाइसेंस शुल्क वाले नए बिल को स्थगित करना पड़ा। संयुक्त अभिभावक संघ ने सरकार के इस निर्णय का स्वागत किया और व्यापारियों के संघर्ष व एकजुटता को सलाम किया।
संघ के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि जयपुर नगर निगम के दायरे में आ रहे सभी छोटे बड़े व्यापारी, रेहड़ी, पटरी सहित शिक्षण और चिकित्सा संस्थानों तक पर ट्रेड लाइसेंस के दायरे में लाया जा रहा था, जिसका सीधा असर अभिभावकों पर आता जो पहले ही इस कोरोना महामारी की मार झेल रहा है। ट्रेड लाइसेंस शुल्क के लागू होने से ना केवल महंगाई बढ़ती बल्कि इसके चलते हजारों छोटे व्यापारी दुकानदार,फुटकर विक्रेता बेरोजगार हो जाते। संयुक्त अभिभावक संघ ने अभिभावकों की माली स्थिति को ध्यान में रखकर व्यापारियों के बंद करने के निर्णय का समर्थन किया था। इस विषय पर व्यापार मंडल और महासंघ मिलकर आगे जो भी निर्णय लेंगेए, संयुक्त अभिभावक संघ उस निर्णय को स्वीकार करेंगे।
ट्रेड लाइसेंस शुल्क को स्थगित करने के निर्णय के बाद संयुक्त अभिभावक संघ प्रदेश अध्यक्ष अरविंद अग्रवाल और प्रदेश महामंत्री संजय गोयल ने सभी अभिभावकों और व्यापारियों को बधाई दी और काले कानून पर बनी एकजुटता बनाए का आह्वान किया। साथ ही अधिकारों के प्रति सभी को जागरुक करने का भी अनुरोध किया।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned