VIDEO - झूठी निकली अजमेर दरगाह में बम की सूचना

VIDEO - झूठी निकली अजमेर दरगाह में बम की सूचना

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में बम होने की अफवाह में पूरे शहर में दहशत व्याप्त हो गई। हालांकि दरगाह परिसर की तलाशी में कुछ भी नहीं मिला। इससे पुलिस एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली। 

सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह में बम होने की अफवाह में पूरे शहर में दहशत व्याप्त हो गई। हालांकि दरगाह परिसर की तलाशी में कुछ भी नहीं मिला। इससे पुलिस एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली। अतिरिक्त जिला एवं सिटी मजिस्ट्रेट हरफूल सिंह यादव ने बताया कि सूचना देने वाले व्यक्ति की शिनाख्त का काम शुरू कर दिया गया है।

सूचना पर खाली करवाई दरगाह
जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि सुबह करीब 7.30 बजे पुलिस नियंत्रण कक्ष पर अज्ञात व्यक्ति ने दरगाह में संदिग्ध वस्तु होने की सूचना दी। इस सूचना को प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए तुरंत मौके पर पहुंच कर दरगाह को जायरीनों से खाली करवाया। दरगाह में आज महाना छठी होने के कारण भारी संख्या में जायरीन मौजूद थे।

उन्होंने बताया कि संदिग्ध वस्तु होने की सूचना पर प्रशासन ने एहतियातन न केवल परिसर को जायरीनों से खाली करवाने का कार्य शुरू किया। खादिमों की भी सहायता ली गयी। 

तलाशी अभियान के कारण दरगाह में होने वाली छटी की रस्म तय समय पर नहीं हो सकी। लगभग दो से ढाई घंटे तक सघन तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन किसी प्रकार की कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। करीब साढ़े नौ बजे तथा दस बजे के आसपास दरगाह में जायरीनों का प्रवेश पुन: शुरू कर दिया गया।


देखें वीडियो


राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned