scriptमत्स्य अवतार दिवस की छुटृटी की रखी मांग मंत्री ने कहा..दस अवतार हैं, उनमें से दो की छुटृटी होती है | vidhansabha | Patrika News

मत्स्य अवतार दिवस की छुटृटी की रखी मांग मंत्री ने कहा..दस अवतार हैं, उनमें से दो की छुटृटी होती है

locationजयपुरPublished: Feb 25, 2020 04:22:43 pm

Submitted by:

Vikas Jain

प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा ने मत्स्य अवतार दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की योजना का सवाल लगाया।

मत्स्य अवतार दिवस की छुटृटी की रखी मांग  मंत्री ने कहा..दस अवतार हैं, उनमें से दो की छुटृटी होती है

मत्स्य अवतार दिवस की छुटृटी की रखी मांग मंत्री ने कहा..दस अवतार हैं, उनमें से दो की छुटृटी होती है


जयपुर। प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक रामनारायण मीणा ने मत्स्य अवतार दिवस पर सार्वजनिक अवकाश घोषित करने की योजना का सवाल लगाया। मीणा प्रश्न की व्याख्या करने लगे तो अध्यक्ष जोशी ने कहा..प्रश्न करो। मीणा वापस व्याख्या करने लगे तो अध्यक्ष ने उन्हें वापस प्रश्न ही करने के लिए कहा।
मीणा के सवाल के जवाब में सामान्य प्रशासन मंत्री बी.डी.कल्ला ने कहा कि राज्य में महापुरुषों और धार्मिक तिथियों की आवश्यकता और महत्व को देखते हुए सार्वजनिक और ऐच्छिक अवकाश घोषित किए जाते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म के मत्स्य अवतार के लिए कोई अवकाश घोषित नहीं किया गया है। मीना ने कहा कि जब विष्णु भगवान का प्रथम अवतार मत्स्य अवतार है। अन्य जयंती और अवसरों पर भी अवकाश किए जाते हैं। मीना ने कहा कि प्रथम अवतार का अवकाश नहीं है, लेकिन नीचे वालों का अवकाश है। इस पर मंत्री कल्ला ने कहा कि दस अवतार माने गए हैं, जिनमें से रामनवमी, कृष्ण जनमाष्टमी का अवकाश होता है। नहीं तो और त्योंहारों के लिए भी लोग कहेंगे कि इन सारे अवतारों की छुट्टी करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो