scriptसड़क पर कचरा देख नाराजगी छाई, इधर कार्रवाई, उधर समझाइश दिखाई | Vigilance Branch inspects VKI, Sikar Road, Ambabari areas | Patrika News

सड़क पर कचरा देख नाराजगी छाई, इधर कार्रवाई, उधर समझाइश दिखाई

locationजयपुरPublished: Mar 08, 2021 11:39:51 pm

Submitted by:

Amit Pareek

सतर्कता शाखा का वीकेआई, सीकर रोड, अंबाबाड़ी क्षेत्रों का निरीक्षण
कोरोना महामारी को लेकर लोगों में फैलाई जागरूकता

कोरोना जागरूकता को लेकर पर्चे बांटती टीम।

कोरोना जागरूकता को लेकर पर्चे बांटती टीम।

जयपुर. ग्रेटर नगर निगम सीमा में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करने और कोरोना महामारी के प्रति आमजन को जागरूक करने निगम की सतर्कता शाखा की टीम सोमवार सुबह सड़क पर उतरी। आयुक्त यज्ञ मित्र सिंहदेव के नेतृत्व में टीम ने वीकेआई, सीकर रोड, अंबाबाड़ी क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान घर-दुकान के बाहर कचरा मिलने पर संबंधित व्यक्ति पर जुर्माना लगाया गया।
जानकारी के अनुसार वीकेआई स्थित एक नंबर चौराहे पर प्रॉपर्टी दुकान के बाहर कचरा फेंकने पर आयुक्त ने संचालक से न केवल कचरा उठवाया बल्कि सतर्कता शाखा के अफसरों से उसके खिलाफ जुर्माना भी लगवाया। आयुक्त ने अलसुबह निगम के आला अधिकारियों के साथ चौमूं पुलिया चौराहे से दौरे की शुरुआत की। उन्होंने बस स्टैंड एवं आसपास इलाकों में कोरोना जागरूकता के पंपलेट वितरित किए और लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिस भी प्रतिष्ठान या घर के बाहर सीएनडी वेस्ट मिले उस पर तुरंत जुर्माना लगाया जाए। अलका सिनेमा के पास खाली भूमि पर कचरा मिलने पर भूस्वामी को नोटिस दे उस पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए।
फोटो भेजें हम कार्रवाई करेंगे

सीकर रोड पर ढहर का बालाजी एवं अन्य स्थानों पर कचरा मिलने पर आयुक्त ने नाराजगी दिखाई उन्होंने अधिकारियों एवं बीवीजी कंपनी के प्रतिनिधियों को कहा कि फिर ऐसे हालात मिले तो कठोर कार्रवाई होगी। उन्होंने लोगों से कहा कि यदि कोई व्यक्ति कचरा डालता है तो उसकी फोटो क्लिक करके भेजें हम उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
सीएसआई, एसआई को नोटिस देने को कहा

विद्याधर नगर स्थित सेंट्रल स्पाइन में सड़क के आसपास कचरा मिलने पर आयुक्त ने मुरलीपुरा एवं विद्याधर नगर जोन उपायुक्तों, मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षकों,स्वास्थ्य निरीक्षकों और बीवीजी को नोटिस देने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने जोन उपायुक्तों को प्रतिदिन कम से कम दो वार्डों की हाजिरी चैक करने को कहा। आयुक्त ने अंबाबाड़ी सब्जी मंडी का दौरा किया वहां पर अतिक्रमण और गंदगी मिलने पर मंडी समिति पदाधिकारियों से कहा कि एक दिन में व्यवस्था सुधारें नहीं तो सतर्कता शाखा कार्रवाई करेगी।
इंदिरा रसोइयों का किया निरीक्षण

आयुक्त नेम मुरलीपुरा एवं 200 फुट बायपास पर इंदिरा रसोइयों का निरीक्षण किया। उन्होंने इंदिरा रसोई संचालक और अधिकारियों से कहा कि लाभार्थियों की संख्या बढ़ाई जाए। उन्होंने कहा कि आसपास कोई और जगह ऐसी हो जहां लाभार्थी ज्यादा आ सकते हैं तो उसे चिन्हित करें और इंदिरा रसोई का एक्सटेंशन काउंटर खुलवाएं।
सफाई के लिए आवश्यक यंत्र लगवाएं

निरीक्षण के दौरान बीआरटीएस की रेलिंग के नीचे गंदगी मिलने पर आयुक्त ने उपायुक्त गैराज को निर्देश दिए कि मैकेनाइज्ड स्वीपर में ऐसी व्यवस्था करवाई जाए ताकि रेलिंग के नीचे के कचरे को आसानी से साफ करवाया जा सके। आयुक्त ने झोटवाड़ा और मानसरोवर जोन का भी दौरा किया। अतिरिक्त आयुक्त बृजेश कुमार चांदोलिया, उपायुक्त सतर्कता सेठाराम बंजारा संबंधित जोन उपायुक्त एवं निगम के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान 33000 कैरिंग चार्ज वसूला गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो