scriptएपीओ डीएसपी संदीप सारस्वत के प्रकरण की विजिलेंस करेगी जांच | Vigilance will investigate the case of APO DSP Sandeep Saraswat | Patrika News

एपीओ डीएसपी संदीप सारस्वत के प्रकरण की विजिलेंस करेगी जांच

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2022 07:17:12 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

हिस्ट्रीशीटर सैयद सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी का मामला

एपीओ डीएसपी संदीप सारस्वत के प्रकरण की विजिलेंस करेगी जांच

एपीओ डीएसपी संदीप सारस्वत के प्रकरण की विजिलेंस करेगी जांच

हिस्ट्रीशीटर सैयद सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के दौरान वायरल वीडियो के मामले में पुलिस मुख्यालय की ओर से संदीप सारस्वत को एपीओ कर दिया गया था। अब इस पूरे प्रकरण की जांच विजिलेंस शाखा को दी गई है।
कार्यवाहक महानिदेशक पुलिस उमेश मिश्रा ने बताया कि नूपुर शर्मा की हत्या के लिए उकसाने का बयान देने के मामले में मंगलवार रात आरोपी हिस्ट्रीशीटर सैयद सलमान चिश्ती की गिरफ्तारी के दौरान वायरल वीडियो के मामले में दरगाह वृताधिकारी संदीप सारस्वत को राज्य सरकार के निर्देशानुसार पुलिस मुख्यालय द्वारा एपीओ कर प्रकरण की जांच विजिलेंस शाखा को सौंपी गई है। मिश्रा ने बताया कि अपराधियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध पुख्ता साक्ष्य जुटाकर अभियोजन की सशक्त कार्यवाही की जाएगी। वायरल हुए वीडियो के बारे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर विकास सांगवान ने बताया कि आरोपी नशा करने का आदी है। आरोपी पहले भी गिरफ्तारी के समय खुद को नुकसान पंहुचाने का प्रयास कर चुका है। इसे ध्यान में रखते हुए उसको समझा-बुझाकर कस्टडी में लिया जा रहा था ताकि मौके परिस्थिति बिगड़ ना जाए। आरोपी को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया एवं पूछताछ की जा रही है।
विजिलेंस शाखा को दी गई जांच
उधर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मुख्यालय की ओर से एक आदेश जारी कर दरगाह वृत्ताधिकारी संदीप सारस्वत को एपीओ कर दिया गया हैं। इसके साथ ही आरोपी को कस्टडी में लेते समय किसी तरह का बवाल नहीं हो इसके लिए उसे समझा बुझाकर लिया जा रहा है। वीडियो वायरल होने से लेकर अधिकारियों की तरफ से दिए गए जबाव की भी जांच होगी कि इसमें कितनी सच्चाई हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो