scriptकैसीनो शिप की छत पर होगा विजेन्दर का अगला मुकाबला…. अभी प्रतिद्वंद्वी की घोषणा नहीं, 19 मार्च को होगा मुकाबला | vijender singh, boxing, goa | Patrika News

कैसीनो शिप की छत पर होगा विजेन्दर का अगला मुकाबला…. अभी प्रतिद्वंद्वी की घोषणा नहीं, 19 मार्च को होगा मुकाबला

locationजयपुरPublished: Mar 02, 2021 04:48:09 pm

Submitted by:

Satish Sharma

पेशेवर मुक्केबाजी में अपने पदार्पण के बाद से अब तक अजेय चल रहे अनुभवी भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह एक साल से भी अधिक समय के बाद 19 मार्च को गोवा में अपने अगले मुकाबले के लिए रिंग में उतरेंगे।

कैसीनो शिप की छत पर होगा विजेन्दर का अगला मुकाबला.... अभी प्रतिद्वंद्वी की घोषणा नहीं, 19 मार्च को होगा मुकाबला

कैसीनो शिप की छत पर होगा विजेन्दर का अगला मुकाबला…. अभी प्रतिद्वंद्वी की घोषणा नहीं, 19 मार्च को होगा मुकाबला

नई दिल्ली। पेशेवर मुक्केबाजी में अपने पदार्पण के बाद से अब तक अजेय चल रहे अनुभवी भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह एक साल से भी अधिक समय के बाद 19 मार्च को गोवा में अपने अगले मुकाबले के लिए रिंग में उतरेंगे। जल्द ही विजेंदर के प्रतिद्वंद्वी के नाम की घोषणा की जाएगी। विजेंदर की यह फाइट अपनी तरह की पहली फाइट होगी, जोकि मैजेस्टिक प्राइड कैसीनो शिप के छत पर आयोजित की जाएगी। मैजेस्टिक प्राइड कैसीनो शिप आयोजन स्थल के भागीदार के रूप में इससे जुड़ा है।
विजेंदर के प्रमोटर आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशंस ने बयान में कहा, अपनी तरह का यह पहला मुकाबला मेजिस्टिक प्राइड कैसीनो जहाज की छत पर होगा। मैजीस्टिक प्राइड गोवा के पणजी में मांडवी नदी के किनारे खड़ा जहाज है।
पारंपरिक आयोजन से अलग होगा आयोजन
आयोजकों ने कहा, ‘ यह मुकाबला नियमित पेशेवर मुकाबले के पारंपरिक आयोजन से अलग होगा, जिसमें दर्शकों को वेगास शैली के मुक्केबाजी मुकाबले जैसी चमक-धमक और ग्लैमर देखने को मिलेगा। 2008 ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता विजेंदर का पेशेवर मुक्केबाजी में अब तक का यह 13वां और भारत में पांचवा मुकाबला होगा।
पेशेवर कॅरिअर में उनका 12-0 का रिकॉर्ड है और इनमें से उन्होंने आठ बाउट में नॉक आउट जीत दर्ज की है। भारत में इससे पहले, नई दिल्ली, मुंबई और जयपुर में विजेंदर के मुकाबले हो चुके हैं।
डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडलवेट और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडिलवेट चैंपियन विजेंदर ने अपनी पिछली बाउट में नवंबर 2019 में घाना के चाल्र्स एडमू को हराया था।
‘यूनिक मुकाबले का हिस्सा बनकर खुशÓ
विजेंदर ने इस मुकाबले को लेकर कहा, रिंग में वापसी करने को लेकर मैं बेहद उत्साहित हूं। शिप पर होने वाले इस फाइट को लेकर तो मैं और ज्यादा उत्साहित हूं। यह कुछ ऐसा है, जो भारत में पहले कभी नहीं हुआ है और मैं इय यूनिक पेशेवर मुकाबले का हिस्सा बनकर बहुत खुश हूं। मैं फिर से रिंग में उतरने को तैयार हूं। इस बाउट के लिए मैं कड़ी ट्रेनिंग कर रहा हूं और खुद को फिट रख रहा हूं। मेरे लिए प्रतिद्वंद्वी मायने नहीं रखता है क्योंकि मेरा ध्यान अपने अजेयक्रम को जारी रखने पर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो