scriptराजस्थान के रण में अफ्रीकी अमुजु से भिड़ेंगे बॉक्सर विजेंद्र, जयपुर में आज होगा खतरनाक मुकाबला | Vijender singh face African Boxing champion Ernest amuzu in jaipur | Patrika News

राजस्थान के रण में अफ्रीकी अमुजु से भिड़ेंगे बॉक्सर विजेंद्र, जयपुर में आज होगा खतरनाक मुकाबला

locationजयपुरPublished: Dec 23, 2017 04:14:17 pm

शाम 7 बजे ये मुकाबला शुरु होने जा रहा है, जबकि इसमें कुल 7 मुकाबले आयोजित हैं। जिसमें विजेंद्र सिंह और अमुजू के बीच रात 9 बजे मुकाबला शुरु होगा।

Vijendra singh
जयपुर। लगतार नौ बार प्रो मुकाबले जीतने वाले भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंद्र सिंह शनिवार शाम गुलाबी नगरी में घाना के चैंपियन अर्नेस्ट अमुजू से डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक ओरियंटल सुपर मिडलवेट खिताब बचाने के लिए रिंग में उतरने वाले हैं। तो वहीं स्टार प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह और उनके प्रतिद्वंदी अमुजू के बीच होने वाले ये मुकाबला दर्शकों के लिए किसी रोमांच से कम नहीं होगा। जबकि ये मुकाबला विजेंद्र सिंह के लिए भी काफी चुनौतीपूर्ण माना जा रहा है।
यह भी पढ़ें

सवाई माधोपुर बस हादसा: पीएम मोदी और

राहुल गांधी ने जताया दुख, जानिए हादसे को लेकर किसने क्या बोला

राजस्थान रम्बल में दिखेगा रोमांचक फाइट-

बता दें कि आज शाम 7 बजे ये मुकाबला शुरु होने जा रहा है, जबकि इसमें कुल 7 मुकाबले आयोजित हैं। जिसमें विजेंद्र सिंह और अमुजू के बीच रात 9 बजे मुकाबला शुरु होगा। ये फाइट जयपुर के ऐतिहासिक सवाई मानसिंह इंडौर स्टेडियम होंगे। तो वहीं इस मुकाबले को ‘राजस्थान रम्बल’ का नाम दिया गया है। बता दें कि अभी अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर में विजेंद्र सिंह ने 9 मुकाबले लड़े और सभी में जीत हासिल किए। तो वहीं उनके प्रतिद्वंदी अमुजू ने 25 मुकाबले में से 23 जीते हैं, और जिसमें लगभग सभी में नॉकआउट शामिल है।
विजेंद्र ने ये कहा-

शनिवार शाम को होने वाला ये मुकाबला जयपुराइट्स के लिए भी काफी खास है, क्योंकि शहर में पहली बार दो इतने खतरनाक बॉक्सर सीधे मुकाबले में भिड़ने जा रहे हैं। अगर दोनों फाइटर्स की वजन की बात करें तो विजेंद्र 76 किग्रा और अर्नेस्ट अमुजू 75.02 किग्रा है। इस मुकबाले से पहले विजेंद्र सिंह ने कहा कि वो इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। साथ ही जयपुरवासियों को क्रिसमस और नए साल में जीत का तोहफा देने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि इस फाइट को लेकर वो काफी उत्साहित हैं और लोगों को निराश नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ें

ये हैं राजस्थान के सबसे बड़े 5 हादसे, सड़क हादसों के मामले में देश में 5वें नंबर पर है राजस्थान

ये रिकार्ड है विजेंद्र के नाम-

उधर उनके विपक्षी खिलाड़ी घाना के अर्नेस्ट अमुजू ने कहा है कि वह अपनी जीत को लेकर पूरी से आश्वस्त हैं, साथ ही विजेंद्र की खिताब जीतने की उम्मीद को तोड़ दूंगा। अमुजू अफ्रीकी मिडिलवेट चैंपियन हैं। गौरतलब है कि विजेंद्र ने भारत में अब तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनों में ही उन्होंने जीत दर्ज की है। विजेंद्र ने इससे पहले गत वर्ष दिसंबर में तंजानिया के फ्रांसिस चेका को चित कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब अपने नाम किया था जबकि प्रो मुक्केबाजी में उन्होंने अपना पहला खिताब गत वर्ष जुलाई में आस्ट्रेलिया के कैरी होप को हराकर जीता था।

ट्रेंडिंग वीडियो