scriptvikas adhikari apo during minister inspection in neota village | शिविर में मंत्री को जवाब नहीं दे पाया विकास अधिकारी, एपीओ किया | Patrika News

शिविर में मंत्री को जवाब नहीं दे पाया विकास अधिकारी, एपीओ किया

— पंचायत राज मंत्री मीणा ने किया औचक निरीक्षण, मंत्री और सीएस ने अलग—अलग की योजनाओं की समीक्षा

 

जयपुर

Published: November 26, 2021 08:02:51 pm

जयपुर. ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत नेवटा में प्रशासन गांवों के संग अभियान के शिविर का आकस्मिक निरीक्षण किया। सांगानेर विकास अधिकारी मुरारी लाल शर्मा से उन्होंने शिविर की प्रगति के बारे में पूछा तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इस पर शर्मा को एपीओ कर दिया गया है। मीणा ने शिविर में ग्रामीणों की समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने बताया कि जेडीए क्षेत्र होने के वजह से पट्टे जारी नहीं हो पा रहे हैं। मंत्री ने इस बारे में आवश्यक कार्रवाई करवाने का आश्वासन दिया।
शिविर में मंत्री को जवाब नहीं दे पाया विकास अधिकारी, एपीओ किया
मनरेगा में कम नियोजन पर दें ध्यान

मीना ने शुक्रवार को ही इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में जल ग्रहण विकास एवं भू-संरक्षण एवं महात्मा गांधी नरेगा से जुड़े कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को को कम श्रमिक नियोजन वाले जिलों में ध्यान देकर आवश्यक उपाय करने, व्यक्तिगत लाभ के कार्यों को प्राथमिकता देने और कार्यों की गुणवत्ता जांच के लिए क्वालिटी कंट्रोल लैब स्थापित करने के निर्देश दिए।
100 दिन का रोजगार हो प्राथमिकता— मुख्य सचिव

इधर, मुख्य सचिव निरंजन आर्य ने भी सचिवालय में मनरेगा प्रगति की समीक्षा कर कार्यो की जमीनीं स्तर निगरानी के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि श्रमिकों को सौ दिन का रोजगार देना विभाग की सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए। कम रोजगार वाले क्षेत्रों की पहचान कर संबंधित सीईओ के लक्ष्य तय किए जाएं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.