scriptVillage government: Candidates put all their strength | गांव की सरकार: जन प्रतिनिधि बनने के लिए पूरी ताकत लगाई उम्मीदवारों ने | Patrika News

गांव की सरकार: जन प्रतिनिधि बनने के लिए पूरी ताकत लगाई उम्मीदवारों ने

प्रदेश के 6 जिलों के 199 जिला परिषद सदस्य और 1538 पंचायत समिति सदस्यों के लिए प्रचार ।का दौर चल रहा है।

जयपुर

Updated: August 22, 2021 09:10:18 am

जयपुर। प्रदेश के 6 जिलों के 199 जिला परिषद सदस्य और 1538 पंचायत समिति सदस्यों के लिए प्रचार का दौर चल रहा है। 24 अगस्त की शाम को पहले चरण का प्रचार पांच बजे थम जाएगा। चुनाव जीतने के लिए सभी उम्मीदवार दिन रात एक किए हुए है और घर घर जाकर वोट मांग रहे है। चुनाव में कुल 5826 उम्मीदवार मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे है।
jaipur
Panchayat election
गांवों के विकास का वादा— सभी उम्मीदवार चुनाव जीतने के लिए जनता से वादे कर रहे है। इनमें गांवों के संपूर्ण विकास की बात कही जा रही है। गांवो में पानी, सड़क, नाली सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के नाम पर जनता से वोट मांगे रहे है। कांग्रेस उम्मीदवार गहलोत सरकार की योजनाओं के साथ साथ कोरोना मैनेजमेंट को लेकर भी जनता के बीच जा रहे है। यहीं नहीं चिरंजीवी इलाज योजना का भी खूब प्रचार किया जा रहा है। कांग्रेस के विधायक, सांसद प्रत्याशी सहित जिलों के नेता पूरी ताकत लगा रहे हैं ताकि उनके क्षेत्र में कांग्रेस चुनाव जीत सके।
भाजपा ने बताया गहलोत सरकार को फेल— उधर भाजपा उम्मीदवार गहलोत सरकार को फेल बताते हुए उसकी नाकामियों को लेकर वोट मांग रहे है। इनमें कानून व्यवस्था बिगड़ने, विकास को रोकने के आरोप लगाए जा रहे है। वहीं अपनी ओर से भी नए नए वादे कर आदर्श गांव बनाने की बात कही जा रही है ताकि जनता को लुभाकर वोट ले सके। भाजपा ने भी सभी छह जिलों में प्रभारी लगाए हैं ताकि वे प्रचार का काम संभाल सके।
इतने उम्मीदवार मैदान में—
जिला परिषद सदस्यों के लिए 653 उम्मीदवार तथा पंचायत समिति सदस्यों के लिए 5173 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे है।इनमें एक जिला परिषद सदस्य और 26 पंचायत समिति सदस्यों का निर्विरोध निर्वाचन हो चुका है।
77 लाख से ज्यादा वोटर—
चुनाव प्रक्रिया में 6 जिलों में कुल 77 लाख 94 हजार 3 सौ मतदाता पंजीकृत हैं। इनमें 41 लाख 23 हजार 30 पुरुष, 36 लाख 71 हजार 246 महिलाएं व 24 अन्य मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। चुनाव आचार संहिता के अनुसार उम्मीदवार केवल 5 समर्थकों के साथ घर-घर जाकर जनसंपर्क कर सकेंगे।
इन जिलों मेे चुनाव—
भरतपुर, दौसा, जयपुर, जोधपुर, सवाईमाधोपुर एवं सिरोही जिलों में प्रथम चरण के लिए 26 अगस्त, दूसरे चरण के लिए 29 अगस्त और तीसरे चरण के लिए 1 सितंबर को प्रातः 7.30 बजे से सायं 5.30 बजे तक मतदान करवाया जाएगा। 4 सितंबर को जिला मुख्यालयों पर प्रातः 9 बजे से मतगणना प्रारंभ हो जाएगी। प्रमुख, प्रधान का चुनाव 6 सितंबर को जबकि उप प्रमुख, उप प्रधान का चुनाव 7 सितंबर को होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

शरीयत पर हाईकोर्ट का अहम आदेश, काजी के फैसलों पर कही ये बातCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटों में आए कोरोना के 5,760 नए मामले, संक्रमण दर 11.79%Republic Day 2022 parade guidelines: कोरोना की दोनों वैक्सीन ले चुके लोग ही इस बार परेड देखने जा सकेंगे, जानिए पूरी गाइडलाइन्सएमपी में तैयार हो रही सैंकड़ों फूड प्रोसेसिंग यूनिट, हजारों लोगों को मिलेगा कामDelhi Metro: गणतंत्र दिवस पर इन रूटों पर नहीं कर सकेंगे सफर, DMRC ने जारी की एडवाइजरी13 जिलों में जल्द बनेगी जिला कार्यकारिणी, प्रदेश कांग्रेस ने 28 जनवरी तक मांगे नामपुण्यतिथि पर याद की जा रहीं Vijaya Raje Scindia, 'बेटी' Vasundhara Raje ने कुछ इस तरह से किया 'मां' को यादweather forecast news today live updates: उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड जारी, कई राज्यों में बारिश की सम्भावना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.