scriptरक्षाबंधन पर भी नहीं हुर्इ पानी की आपूर्ति, ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर जतार्इ नाराजगी | Villagers protest after No water supply on Raksha Bandhan | Patrika News
जयपुर

रक्षाबंधन पर भी नहीं हुर्इ पानी की आपूर्ति, ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन कर जतार्इ नाराजगी

मनोहरपुर के कुछ मोहल्लों के लोगों को पानी की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

जयपुरAug 07, 2017 / 01:23 pm

Abhishek Pareek

जयपुर। एक और हर्षोहल्लास से रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है। वही दूसरी ओर मनोहरपुर के कुछ मोहल्लों के लोगों को पानी की तलाश में इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सोमवार को पेयजल आपूर्ति नही होने से परेशान ग्रामीणों ने पुरानी सडक़ स्थित धुलेश्वर कॉलेज के पास स्थित पानी की टंकी प्रांगण में जाकर पेयजल आपूर्ति सूचारू करने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीण सोहनलाल,बाबूलाल मेहरा, राकेश बद्धुका व अन्य ने बताया कि संतका मोहल्ला, बद्धुका मोहल्ला व अन्य स्थानों पर सीधी आपूर्ति से बिना टंकी के पेयजल आपूर्ति होती है। जिसका भी कोई समय निर्धारित नही है। ऐसे में रविवार को मात्र 10 मिनट ही पानी आया था। पानी आने के कुछ देर बाद ही आपूर्ति बाधित हो जाने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
वहीं सोमवार को रक्षाबंधन के त्योहार के मौके पर भी पानी आपूर्ति नही होने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया और वे जलदाय विभाग की पुरानी टंकी कार्यालय पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करते हुए पानी आपूर्ति करने की मांग की। हालांकि टंकी पर कार्यरत कर्मचारी ने उच्चाधिकारियों से बात करने की बात कही।
इनका कहना है
शनिवार को करीब 5 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित रही। ऐसे में रविवार को कम पानी आपूर्ति हुई हो। कर्मचारी को कहकर जल्द पानी आपूर्ति सुचारू करवाता हूं।
– रामवतार सिंगोदिया, कनिष्ट अभियंता, जलदाय विभाग, मनोहरपुर।
त्योहारी सीजन में भी पानी की सप्लार्इ न होने से ग्रामीणों की परेशानी को आसानी से समझा जा सकता है। इससे लोगों में रोष है। खासतौर पर रक्षाबंधन का त्योहार पर पानी नहीं मिलने से वे नाराज हो रहे हैं। हम आपको बता दें कि राज्य के दूर दराज के इलाकों से इस तरह की खबरें आती रहती हैं। हालांकि त्योहार पर इस तरह की लापरवाही के मामले कम ही सामने आते हैं। इस मामले में ग्रामीणों की परेशानी को अासानी से समझा जा सकता है। वो रक्षाबंधन का त्योहार मनाए या फिर पानी जुटाने के लिए प्रयास करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो