scriptनिम्स के बाद अब इस यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने आतंकी आदिल की फोटो व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया, लिखा – ‘मिस यू भाई’ | Vinayak University Girl set Terrorist adil photo on Whatsapp status | Patrika News

निम्स के बाद अब इस यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने आतंकी आदिल की फोटो व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया, लिखा – ‘मिस यू भाई’

locationजयपुरPublished: Feb 17, 2019 10:10:51 pm

Submitted by:

rohit sharma

निम्स के बाद अब इस यूनिवर्सिटी में छात्राओं ने आतंकी आदिल की फोटो व्हाट्सएप स्टेटस पर लगाया, लिखा – ‘मिस यू भाई’

Pulwama

Pulwama

जयपुर।

पूरे देश में जहां पुलवामा आतंकी हमले को लेकर रोष व्याप्त है वहीं हमले के तीन दिन में प्रदेश से CRPF के जवानों की शहादत पर जश्न मनाने का दूसरा मामला सामने आ रहा है। राजधानी की निम्स युनिवर्सिटी के बाद अब एक और यूनिवर्सिटी का मामला सामने आ रहा है, जहां छात्रा पर आतंकी हमले के समर्थन में जश्न मनाने का आरोप लगा है।
जयपुर के पास ही अचरोल स्थित यूनिवर्सिटी में कश्मीरी छात्राओ के वीरों की शहादत पर जश्न मनाने का मामला सामने आ रहा है। इसी के साथ ही वाट्सएप्प पर आतंकी की फ़ोटो लगाकर बहुत याद आ रही है भाई लिख स्टेटस लगाने संबंधित भी सूचना है।
वहीं मामले सामने आने के बाद विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों में आक्रोश है और विभिन्न संगठन और लोगों हंगामा कर रहे हैं। साथ ही दोषी छात्राओं के खिलाफ मामला दर्ज करवाने और निलंबन की भी मांग कर रहे हैं।
कश्मीर में सीआरपीएफ के जवानों की बस को उड़ाने वाला आतंकी आदिल की फोटो व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा कर जश्न मनाने का को लेकर विश्वविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय के गेट के ताला जड़कर जमकर नारे लगाए।
छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय की बीडीएस की छात्राओं जो कि कश्मीर की रहने वाली हैं उन्होंने अपने व्हाट्सएप स्टेटस बर आदिल आतंकवादी की फोटो लगाकर आपकी याद आ रही है भाई लगाकर अफसोस जताने तथा सीआरपीएफ के जवानों की शहादत पर हॉस्टल में जश्न मनाने से विश्वविद्यालय के छात्र भड़क उठे।
स्टेटस की बात फैलते ही रविवार देर रात विश्वविद्यालय के छात्रों ने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर दरवाजा ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान छात्रों ने दोषी कश्मीरी छात्राओं को बर्खास्त कर उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने तथा उनको गिरफ्तार करने की मांग को लेकर विरोध जताया।
हालांकि इस दौरान विश्वविद्यालय में ज्यादा भीड़ नहीं होने के कारण आसपास के लोगों ने हंगामा कर रहे छात्रों को शांत किया। इस दौरान सूचना पर रात करीब 9 बजे आमेर थाना के हेड कांस्टेबल राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता विश्वविद्यालय पहुंचा। हालांकि जब तक अधिकांश छात्र लौट गए थे, विश्वविद्यालय के छात्रों ने चेतावनी दी है कि यदि आज रात तक उनका निलंबन आदेश और उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज नहीं किया गया तो सोमवार को विश्वविद्यालय पर ताला जड़कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो