scriptकेयर्न की साइटों पर लॉकडाउन की उड़ती धज्जियां | Violation of Lockdown on Cairn's sites | Patrika News

केयर्न की साइटों पर लॉकडाउन की उड़ती धज्जियां

locationजयपुरPublished: Mar 28, 2020 03:08:31 am

Submitted by:

sanjay kaushik

प्रदेश में राज्य सरकार कोरोना वायरस ( Corona Virus ) के संक्रमण को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है, वहीं बाड़मेर ( Barmer ) में तेल-गैस की खोज में जुटी केयर्न ( Cairn ) की विभिन्न साइटों ( Sites ) पर लॉकडाउन की धज्जियां ( Violation of Lockdown ) उड़ाई जा रहीं हैं। ( Jaipur News )

केयर्न की साइटों पर लॉकडाउन की उड़ती धज्जियां

केयर्न की साइटों पर लॉकडाउन की उड़ती धज्जियां

-बाड़मेर तेल-गैस खोज : जुटी केयर्न की एमटी साइट पर तेल उत्पादन का कार्य जारी

बाड़मेर। प्रदेश में राज्य सरकार कोरोना वायरस ( Corona virus ) के संक्रमण को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास कर रही है, वहीं बाड़मेर ( Barmer ) में तेल-गैस की खोज में जुटी केयर्न ( Cairn ) की विभिन्न साइटों ( Sites ) पर लॉकडाउन की धज्जियां ( Violation of Lockdown ) उड़ाई जा रहीं हैं। ( Jaipur News ) कंपनी प्रबंधन संस्थाओं के साथ लोगों को जागरूक करने का दावा कर रहे हैं, मगर खुद कंपनी कोरोना संक्रमण को लेकर कितनी लापरवाह है यहां सामने आ रहा है। केयर्न इंडिया की ओर से एमटी साइट पर तेल उत्पादन का कार्य किया जा रहा हैं, जहां बड़ी तादाद में कार्मिक कार्यरत हैं।
-लापरवाही : कंटेनर्स का भोजशाला के रूप इस्तेमाल

एमटी साइट पर काम कर रहे कार्मिकों के लिए स्थायी तौर पर कंटेनर भोजशाला के रूप इस्तेमाल किए जा रहे हैं। इन भोजशालाओ में कंपनी की ओर से परस्पर दूरी बनाए रखने का ध्यान नहीं रखा जा रहा है, जबकि जिला प्रशासन इन कंपनियों को पहले ही आगाह कर चुका है। सूत्रों ने बताया कि केयर्न में कार्यरत एक इंजीनियर कोरोना संक्रमण का संदिग्ध के रूप में चिन्हित हो चुका है जिसे आइसोलेशन में भेजा गया था, इसके बावजूद कंपनी कोई एहतियात नहीं बरत रही है। कंपनी की साइटों पर भोजशालाओं में बड़ी तादाद में कार्मिक एकत्रित होकर भोजन करते हैं, इस तरह जिला प्रशासन की मेहनत पर कंपनी पानी फेरने का कार्य कर रही है।
-कंपनी ने यों दी सफाई…

केयर्न एनर्जी के वरिष्ठ लाइजङ्क्षनग अफसर अयोध्या प्रशाद गौड़ ने बताया की कंपनी की ओर से साइटों पर कार्मिकों के लिए भोजन अवकाश के समय में बढ़ोतरी की गई है, जिस साइट पर डिस्टेङ्क्षटग की अवहेलना हुई वह साइट विल्सन कंपनी की हैं, कैयर्न पूरे मामले का पता लगा रही है।
-जिला कलेक्टर बोले…कर रहे हैं जांच

जिला कलेक्टर अंशदीप ने इस संदर्भ में बताया कि कंपनी लोगों को सोसल डिस्टेङ्क्षटग के प्रति जागरूक कर रही है, अगर खुद कंपनी इसकी अवहेलना कर रही है तो यह दुर्भागयपूर्ण है। पूरा मामले जांच करवाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो