विप्र फाउंडेशन ने कराया कोरोना से मृत आत्माओं का तर्पण

विप्र फाउंडेशन ने श्राद्धपक्ष की अमावस्या को गुरुवार को जयपुर समेत पूरे देशभर में 32 स्थानों पर कोरोना से कालग्रास हुई सभी मृत आत्माओं के कल्याणार्थ नारायण पूजन, तर्पण व गीता पाठ करवाया। जयपुर में पितृ तर्पण का विशेष अनुष्ठान मोतीडूंगरी गणेश मंदिर के महंत कैलाश शर्मा के मुख्य संरक्षण में अजमेर रोड स्थित मंगलेश्वर महादेव मंदिर में हुआ

By: Gaurav Mayank

Updated: 18 Sep 2020, 12:17 AM IST

जयपुर। विप्र फाउंडेशन (vipra foundation) ने श्राद्धपक्ष की अमावस्या को गुरुवार को जयपुर समेत पूरे देशभर में 32 स्थानों पर कोरोना से कालग्रास हुई सभी मृत आत्माओं के कल्याणार्थ नारायण पूजन, तर्पण व गीता पाठ करवाया। जयपुर में पितृ तर्पण का विशेष अनुष्ठान मोतीडूंगरी गणेश मंदिर (MotiDungri Ganesh Temple) के महंत कैलाश शर्मा (Kailash sharma) के मुख्य संरक्षण में अजमेर रोड स्थित मंगलेश्वर महादेव मंदिर में हुआ, जिसमें विफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच, पूर्व विधायक व उपाध्यक्ष शंकर शर्मा, राजस्थान जोन-1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल मुख्य यजमान के रूप में उपस्थित थे। इस दौरान विफा के राष्ट्रीय मंत्री विनोद अमन, सतीशचंद्र शर्मा, माधव शर्मा, शंकरलाल शर्मा, अजय पारीक, अजीत गौड़, सुशील शर्मा, रजनीकांत आदि मौजूद थे। इस अवसर पर पंडितों ने संपूर्ण गीता पाठ किया।

कोरोना से मृतकों को नहीं हो पा रहा सही कर्मकांड

विफा जोन-1 के प्रदेशाध्यक्ष राजेश कर्नल (Vifa Zone-1 pradeshadhyaksh Rajesh Cornol) ने बताया कि वर्तमान में कोरोना से हो रही मृत्यु पर अंतिम संस्कार व मोक्ष प्राप्ति के लिए अन्य कर्मकांड पूर्ण विधानपूर्वक नहीं हो पा रहे। विप्र फाउंडेशन (Vipra Foundation) ने श्राद्ध पक्ष की अमावस्या को विशेष अनुष्ठान करवाया। विफा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश दाधीच के अनुसार जयपुर के अलावा बीकानेर, जोधपुर, भरतपुर, उदयपुर, हनुमानगढ़, सवाई माधोपुर, बांसवाड़ा, झुंझुनूं, भीनमाल, करौली, उदयपुर, सांगवाड़ा सहित देश के 32 स्थानों पर पितृ तर्पण के विशेष अनुष्ठान हुए।

Gaurav Mayank
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned