viral video धार्मिक स्थल पर कपल ने ऐसा वीडियो किया शूट की मच गया बवाल

viral video बर्मा के लोगों में रोष, इतालवी कपल ने शूट किया 12 मिनट का वीडियो


— इंटरनेट वायरल होने के बाद मचा बवाल


म्यांमार के विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल और यूनेस्को विरासत में शामिल बागान के बौद्ध पैगोडा में बीते दिनों एक कपल ने न सिर्फ अश्लीलता की, बल्कि इसका वीडियो भी अश्लील साइट पर अपलोड कर दिया। 12 मिनट का यह वीडियो पिछले दिनों सामने आया है, जिसके बाद बर्मा के लोगों में भारी रोष है। गौरतलब है कि बौद्ध पैगोडा में हर साल हजारों पर्यटक आते हैं। बर्मा के लोग इसे पवित्र स्थल मानते हैं।

अब तक एक मिलियन लोगों ने देखा

इस वीडियो को पिछले दिनों एक पोर्न साइट पर अपलोड किया गया है। वीडियो की शुरुआत में यह जोड़ा बता रहा है कि वे इतालवी कपल हैं और उनकी उम्र 23 वर्ष है। यह कपल बागान में अश्लील हरकतें करता हुआ शूटिंग करता रहा। पीछे बौद्ध पैगोडा साफ नजर आ रहा है। इंटरनेट पर यह वीडियो अब तक एक मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है। लेकिन इसे नापंसद करने वाले भी हजारों हैं और यूजर्स इसे डिस-लाइक कर अपना विरोध जता रहे हैं। यूजर्स कमेंट कर रहे हैं कि यह पैगोडा हमारे लिए पवित्र स्थल, पवित्र भूमि है।

कोरोना का असर और लापरवाही दोनों हैं कारण

बौद्ध पैगोडा को देखने के लिए हर साल लाखों लोग आते हैं। लेकिन इन दिनों दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत के कारण म्यांमार में भी पर्यटकों की संख्या बेहद कम है। एेसे में इस कपल को किसी देखा और रोका नहीं। म्यांमार यात्रा संघ के अध्यक्ष मायो यी का कहना है कि कोरोना वायरस पर्यटन उद्योग के लिए संकट बन गया है। इस मुश्किल दौर में पर्यटकों की संख्या न के बराबर है, जिसका फायदा इस कपल ने उठाया है। हालांकि एक टूर कंपनी के प्रबंध निदेशक ने सवाल किया है कि पर्यटक कम आने का यह मतलब नहीं है कि एेसी हरकतों पर ध्यान नहीं दिया जाए। वहां तैनात सुरक्षाकर्मी क्या कर रहे थे, यह सुरक्षा में बड़ी चूक है। लापरवाही करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए।


इसलिए है यूनेस्को विरासत

बगान बर्मा का प्राचीन ऐतिहासिक नगर है। 9वीं शताब्दी से 13वीं शताब्दी तक यह नगर पुगं राज्य की राजधानी था। 11वीं से 13वीं शताब्दी के समय यहां 4,446 बौद्ध मंदिरों का निर्माण करवाया गया, जिनमें से 2000 से अधिक आज भी अच्छी स्थिति में हैं।

Corona virus
Ankita Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned