scriptरोकना होगा, टोकना होगा तभी रुकेगा बाल श्रम रुकेगा: छाबड़ा | Virtual Seminar by Youth World on Child Labor Prohibition Day | Patrika News

रोकना होगा, टोकना होगा तभी रुकेगा बाल श्रम रुकेगा: छाबड़ा

locationजयपुरPublished: Jun 12, 2021 08:32:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

बाल श्रम निषेध दिवस पर यूथ वर्ल्ड की ओर से वर्चुअल संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

Virtual Seminar by Youth World on Child Labor Prohibition Day

बाल श्रम निषेध दिवस पर यूथ वर्ल्ड की ओर से वर्चुअल संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

जयपुर। बाल श्रम निषेध दिवस पर यूथ वर्ल्ड की ओर से वर्चुअल संगोष्ठी का आयोजन किया गया। बाल श्रम कैसे रुके विषय पर आयोजित संगोष्ठी में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए केंद्र सरकार के बाल श्रम बोर्ड के पूर्व उपाध्यक्ष शिशुपाल सिंह निम्बाडा ने कहा कि सभी को जागरुक होकर इस विकराल समस्या के प्रति संकल्प लेना होगा के ना तो हम बाल श्रमिक रखेंगे और न ही किसी बाल श्रमिक रखने वाले का सहयोग करेंगे। सरकार से ज्यादा आम जन को जागरुक होना होगा तभी इस पर अंकुश लगेगा।
संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रही सम्पूर्ण शराबबंदी आंदोलन की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम अंकुर छाबड़ा ने कहा कि सबसे पहली जिम्मेदारी हम सब की है कि हम बालश्रम को रोके, किसी भी रूप में इसे बढ़ाने में भागीदार ना बनें। संगोष्ठी के मुख्य वक्ता बंधुआ मुक्ति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष समाज सेवी राजेश याग्निक ने सम्पूर्ण आंकड़ो के साथ इस समस्या पर प्रकाश डाला और कहा कि इस समस्या के निराकरण को लेकर सिर्फ सरकार के भरोसे नहीं रहना चाहिए। हम सब को जागरुक होना होगा।
संगोष्ठी में समाज सेवी सीए सुधीश शर्मा,नेशनल एडवाइजर यूथ वल्र्ड शिक्षाविद डॉ. सुरेंद्र गोयल सिरसा सहित कई प्रबुद्धजनों ने अपने विचार रखे। यूथ वल्र्ड सोशल मंच प्रमुख भैरु सिंह राजपुरोहित ने सभी का आभार व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो