scriptविवाह में आ रही हर बाधा को दूर कर देता है बीस मिनिट का यह स्तोत्र | Vishnu Puja Vishnu Sahastranam Stotra | Patrika News

विवाह में आ रही हर बाधा को दूर कर देता है बीस मिनिट का यह स्तोत्र

locationजयपुरPublished: Jul 09, 2020 07:09:03 am

Submitted by:

deepak deewan

यदि आप शादी में आ रही बार—बार की विघ्न बाधाओं को लेकर परेशान हैं आपके लिए अच्छी खबर है। गुरूवार को कुछ आसान उपायों और पूजा-पाठ कर आप सभी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं। गुरूवार का दिन भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ माना जाता है।

Vishnu Puja Vishnu Sahastranam Stotra

Vishnu Puja Vishnu Sahastranam Stotra

जयपुर। यदि आप शादी में आ रही बार—बार की विघ्न बाधाओं को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गुरूवार को कुछ आसान उपायों और पूजा-पाठ कर आप सभी दिक्कतों को दूर कर सकते हैं। गुरूवार का दिन भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ माना जाता है।
पीले फूल, केले करें अर्पित
ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई के अनुसार भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए उनकी पूजा पूरे विधि विधान से करना चाहिए. पीतांबरधारी भगवान विष्णु को पीला रंग बहुत पसंद है और इस तरह पूजा-पाठ करने से वे बहुत प्रसन्न होते हैं। गुरुवार के दिन संभव हो तो पीले रंग का वस्त्र पहनें, भगवान विष्णु को पीले रंग का फूल चढ़ाएं और उन्हें पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं। उन्हें केला भी अर्पित करें.
विष्णुजी की प्रसन्नता के लिए विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ सबसे लाभकारी माना गया है. ज्योतिषाचार्य पंडित नरेंद्र नागर के अनुसार यदि विवाह के मामले में एक के बाद एक कई नई समस्याएं सामने आ रही हों तो पूरे विश्वास से विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करना चाहिए. शुक्ल पक्ष के किसी गुरूवार से विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ शुरू करें और कम से कम 40 दिनों तक नियमित रूप से यह पाठ करें. विष्णु सहस्त्रनाम स्तोत्र का पाठ करीब 20 मिनिट का है पर खासकर युवतियों की शादी में आ रहीं बाधाएं इसके पाठ से जरूर दूर हो जाती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो