scriptउच्च विद्युत क्षमता के तार की चपेट में आई बस, तीन की मौत, कई घायल | volvo bus burn case in Jaipur Today..... many people burn Alive | Patrika News

उच्च विद्युत क्षमता के तार की चपेट में आई बस, तीन की मौत, कई घायल

locationजयपुरPublished: Nov 27, 2020 02:57:05 pm

Submitted by:

JAYANT SHARMA

जयपुर जिले एक निजी बस के उच्च क्षमता के विद्युत के तार की चपेट में आने से बस में सवार तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कई घायल हाे गए।
 

volvo_bus_fire.jpg

जयपुर। जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में दिल्ली रोड पर आज सवेरे भीषण अग्निकांड हो गया। ग्यारह हजार केवी का तार टूटकर पहले तो वोल्वो बस पर गिरा उसके बाद बस में आग लग गई। जब तक आग को काबू किया जाता और बस में सवार सवारियों को बाहर निकाला जाता तब तक एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। बस में सवार एक दर्जन से भी ज्यादा सवारियों को झुलसने के कारण दिल्ली रोड स्थित निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा करीब साढ़े ग्यारह बजे हुआ।

जल्दबाजी में हुआ हादसा, बैक लेते समय टूटा वायर
मौके पर पहुंची पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ के आधार पर बताया कि बस चालक दिल्ली से जयपुर आ रहा था। अचरोल क्षेत्र के नजदीक एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त सड़क के बीच पडा था। उसे हटाने के लिए क्रेन मशक्कत कर रही थी। इसी दौरान बस वहां से गुजरी। लेकिन रोड पर कम जगह होने के कारण बस चालक ने बस को बैक लिया और बैग लेते समय बस कच्ची सड़क पर उतर गई। बस चालक उस पर काबू कर पाता इससे पहले ही बस पीछे से पिछले के पोल पर जा टकराई।

बस के टकराते ही बस के उपर ग्यारह हजार केवी का तार टूटकर गिया गया और देखते ही देखते बस में आग लग गई। बस में आग लगने के बाद चीख पुकार मच गई। पुलिस और विद्युत विभाग की टीम जब तक पहुंच पाती तीन लोगों की मौत हो चुकी थी। उसके बाद बस में लगी आग को काबू करने के लिए आमेर और जयपुर से दमकलें पहुंची। दो एंबुलेंस की मदद से झुलसे और घायल लोगों को निम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया। चिकित्सकों ने बताया कि झुलसे लोगों में से कुछ की हालत बेहद गंभीर है। मृतकों की पहचान कर उनके परिजनों को सूचना दी जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो