Panchayat Election 2020: 329 पोलिंग पार्टियों ने संभाला मोर्चा, मतदान केंद्रों की रखी जाएगी कड़ी निगरानी

गांव की सरकार का चुनाव कराने के लिए 329 पोलिंग पार्टियों ने मतदान केंद्रों पर मोर्चा संभाल लिया है। जयपुर जिले की जालसू, मौजमाबाद और आमेर पंचायत समिति की 80 ग्राम पंचायतों में "गांव की सरकार" के लिए शुक्रवार को मतदान होगा

जयपुर। गांव की सरकार का चुनाव कराने के लिए 329 पोलिंग पार्टियों ने मतदान केंद्रों पर मोर्चा संभाल लिया है। जयपुर जिले की जालसू, मौजमाबाद और आमेर पंचायत समिति की 80 ग्राम पंचायतों में "गांव की सरकार" के लिए शुक्रवार को मतदान होगा। वोटिंग के लिए गुरुवार को फाइनल रिहर्सल के बाद भवानी निकेतन परिसर से 329 मतदान दल रवाना हुए। रिटर्निंग अधिकारियों ने मतदान दलों को ईवीएम-मतपत्रों और मतदान सामग्री के साथ रवाना किया।

जयपुर जिले में कल सुबह 8:00 बजे से शुरू होने वाले 80 ग्राम पंचायत के 329 मतदान केंद्रों पर होने वाले चुनाव के लिए 3 लाख 12 हजार 600 ग्रामीण मतदाता अपने मत का प्रयोग कर अपने सरपंच और वार्डपंच को चुनेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर जोगाराम नेे बताया 80 ग्राम पंचायतोंं में 597 सरपंच उम्मीदवार के लिए इवीएम के चुनाव होगा। इसके साथ ही 80 ग्राम पंचायतों के 860 वार्डो में वार्ड पंचों के लिए मतपत्र से मतदान करवाया जाएगा । उन्होंने बताया कि आमेर पंचायत समिति की 25 ग्राम पंचायतों में 110 मतदान केंद्रों पर 1लाख 4 हजार 610 मतदाता सरपंच और वार्ड पंच को चुनेंगे। इसी तरह जालसू की 34 ग्राम पंचायतों में 91 मतदान केंद्रों 87 हजार 28 मतदाता मतदान करेंगे। वही मौजमाबाद की 21 ग्राम पंचायतों में 128 मतदान केंद्रों पर 1 लाख 20 हजार 9632 मतदाता गांव की सरकार चुनेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि क्रिटिकल मतदान केंद्र पर 14 का जाब्ता लगाया गया है वहीं अन्य मतदान केंद्रों पर दो दो पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है इसके साथ ही क्रिटिकल मतदान केंद्रों की वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है साथ ही 39 जोनल मजिस्ट्रेट और 6 एरिया मजिस्ट्रेट की भी नियुक्ति की गई है।

3 लाख 12 हजार 600 मतदाता चुनेंगे सरपंच-वार्डपंच
सरपंच के लिए इवीएम से मतदान, वार्डपंच के लिए मतपत्र
जयपुर की तीन पंचायत समितियों की 80 ग्राम पंचायतों में चुनाव
जालसू मोजमाबाद और आमेर की 80 ग्राम पंचायतो में चुनाव
80 ग्राम पंचायतों में 597 सरपंच उम्मीदवार कतार में
39 जोनल मजिस्ट्रेट और छह एरिया मजिस्ट्रेट नियुक्त क्रिटिकल मतदान केंद्रों की होगी वीडियोग्राफी

Deepshikha Vashista Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned