जरुरतमंद परिवारों को वक्फ बोर्ड पहुंचाएगा राशन सामग्री, आज से वितरण

प्रतिदिन 200 परिवारों तक पहुंचेगी राश सामग्री, लोगों से सोशल डिस्टेंस रखने की अपील भी करेगा वक्फ बोर्ड

By: firoz shaifi

Published: 01 Apr 2020, 10:52 AM IST

जयपुर। राजधानी में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन होने के बाद रोज कमाने वाले परिवारों का का गुजर बसर करना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे लोगों की मदद के लिए कई सरकार के साथ-साथ कई विभागों से जुड़े लोग भी इनकी मदद कर रहे हैं।

इसे देखते हुए राज्य वक्फ बोर्ड ने भी जरूरतमंद परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाने का निर्णय लिया है। राशन सामग्री वितरण के लिए शहर के अलग-अलग स्थानों पर जिम्मेदारों की टीम का गठन कर दिया है जो लोगों को राशन वितरण के साथ-साथ सोशल डिस्टेंस मेंटेंन के प्रति जागरूक भी करेगी।

यह टीमें प्रतिदिन दो सौ जरूरतमंद परिवारों तक राशन सामग्री पहुंचाएगी। वक्फ बोर्ड के चेयरमैन डॉ. खानू खान बुधवाली ने बताया कि सरकार का पूरा प्रयास है कि प्रदेश मे कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए इसलिए कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों के साथ-साथ अन्य इलाकों में जहां स्थिति खराब है वहां भी राशन सामग्री पहुंचाई जाएगी।

जयपुर के अलावा अन्य जिलों में जिला वक्फ कमेटियों के लोगों को भी जरुरतमंद लोगों तक राहत पहुंचाने के निर्देश दिए गए हैं। इस काम में में वक्फ बोर्ड के अधिकारी-कर्मचारियों के साथ समाजसेवी भी जोड़े गए हैं।

चैयरमैन बुधवाली ने बताया कि अभी तक 2000 राशन किट तैयार किए गए हैं और जरूरत पड़ने पर और राशन किट तैयार किए जाएंगे। साथ ही वक्फ बोर्ड ने लोगों से सोशल डिस्टेंस रखने और अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकलने की भी अपील की है।

firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned