जयपुर जिले में आज वार्ड और ग्राम सभाएं होंगी

www.patrika.com

रविवार को मतदान केन्द्रों पर लगेंगे विशेष शिविर, विधानसभा क्षेत्रों में लगाए पर्यवेक्षण अधिकारी, बीएलओं करेंगे सूचियों का पठन

By: MOHIT SHARMA

Published: 19 Jan 2019, 11:05 AM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

जयपुर। जिले में मतदाता सूचियों के संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज सभी 19 विधानसभा क्षेत्रों में वार्ड और ग्राम सभाएं होंगी। इनमें मतदाता सूचियों का पठन-पाठन और सत्यापन किया जाएगा। रविवार को जिले के सभी मतदान केन्द्रों पर विशेष शिविर आयोजित होंगे। इन शिविरों में दावें और आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी। इन विशेष शिविरों में एक जनवरी 2019 तक 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके मतदाता के आधार पर नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के साथ ही मतदाता सूचियों से नाम हटाने या संशोधन के आवेदन भी प्राप्त किए जाएंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह यादव ने बताया कि जिले के विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 26 दिसम्बर को किया जा चुका है। आज होने वाली वार्ड और ग्राम सभाओं में बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) मतदाता सूचियों का पठन करेंगे और इनका सत्यापन किया जाएगा। जिले के सभी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में ग्राम और वार्ड सभाओं का आयोजन प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक किया जाएगा। 20 जनवरी को मतदान केन्द्रों पर आयोजित होने वाले विशेष शिविरों में प्रातः 9 बजे से सायं 6 बजे तक सभी मतदान केन्द्रों पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे।


पर्यवेक्षण के लिए दस अधिकारी नियुक्त
यादव ने बताया कि ग्राम व वार्ड सभाओं तथा विशेष शिविरों के पर्यवेक्षण के लिए दस अधिकारियों को अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्त किया गया है। विद्ययाधर नगर एवं सिविल लाइंस विधानसभा क्षेत्र के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम), झोटवाड़ा एवं दूदू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय), बस्सी एवं चाकसू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (चतुर्थ), कोटपूतली एवं विराटनगर के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (कोटपूतली), सांगानेर एवं बगरू के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (दक्षिण), जमवारामगढ़ के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (उत्तर), किशनपोल एवं हवामहल के लिए अतिरिक्त जिला कलक्टर (पूर्व), आदर्श नगर एवं मालवीय नगर के लिए डीआईजी स्टाम्प जयपुर-प्रथम, चौमू एवं फुलेरा के लिए जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा शाहुपरा एवं आमेर के लिए सहायक निदेशक, संपदा को पर्यवेक्षण का जिम्मा सौंपा गया है। ये अधिकारी लोकसभा चुनाव से पहले ग्राम व वार्ड सभाओं तथा विशेष शिविरों में मतदाता सूचियों को सही करने के काम का निरीक्षण करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned