scriptफिर बदल सकता है प्रदेश का मौसम, अगले दो दिन बाद फिर से उत्तरी राज्यों में बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी | Warning of rain and hail in northern states again after next two days | Patrika News

फिर बदल सकता है प्रदेश का मौसम, अगले दो दिन बाद फिर से उत्तरी राज्यों में बारिश-ओलावृष्टि की चेतावनी

locationजयपुरPublished: Mar 29, 2020 07:00:48 pm

Submitted by:

dinesh

कोरोना वायरस के कहर के बीच मौसम की मार ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम में बदलाव के संकेत दिए है। मौसम विभाग ने अगामी 31 मार्च को जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिर से बारिश, ओलावृष्टि और तेज गति से अंधड़ चलने की आशंका को लेकर आॅरेंज अलर्ट जारी किया है…

Heavy Rain in Rajasthan: रात को मेघगर्जना के बीच चमकी बिजली, बरसे बादल

Heavy Rain in Rajasthan: रात को मेघगर्जना के बीच चमकी बिजली, बरसे बादल

जयपुर। कोरोना वायरस के कहर के बीच मौसम की मार ने किसानों की कमर तोड़कर रख दी है ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग ने प्रदेश के मौसम में बदलाव के संकेत दिए है। मौसम विभाग ने अगामी 31 मार्च को जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में फिर से बारिश, ओलावृष्टि और तेज गति से अंधड़ चलने की आशंका को लेकर आॅरेंज अलर्ट जारी किया है। जयपुर स्थित मौसम केंद्र पूर्वानुमान के अनुसार उत्तरी राज्यों में बदल रहे मौसम के प्रभाव से आगामी 31 मार्च और 1 अप्रैल को जयपुर और बीकानेर संभाग के एक दो स्थानों पर मेघगर्जन के साथ बौछारें गिरने की संभावना है। ऐसे में प्रदेश के उत्तर पूर्व और पश्चिम के कुछ जिलों में मौसम का मिजाज सर्द रहने का पूर्वानुमान है।
भले ही प्रदेश में बारिश, अधंड़ और ओलावृष्टि का दौर साइक्लोनिक सर्कुलेशन सिस्टम कमजोर पड़ने पर थम गया है। लेकिन अगले तीन चार दिन में प्रदेश में दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होने व सर्द मौसम से राहत मिलने की संभावना कम ही है।
बीते 24 घंटे में प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन में पारा 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के आस पास बना रहा। ज्यादातर जिलों में बीती रात भी पारा 20 डिग्री व उससे कम दर्ज हुआ। प्रदेश में बीते शनिवार को बादल छंटने के बाद आज दिन में धूप की तीखी चुभन महसूस हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो