scriptअचानक एक्शन में आया ये सरकारी विभाग, इस चीज़ के लिए शुरू हुई धरपकड़, लोगों में मचा हड़कंप | Water department Action for Water booster system | Patrika News

अचानक एक्शन में आया ये सरकारी विभाग, इस चीज़ के लिए शुरू हुई धरपकड़, लोगों में मचा हड़कंप

locationजयपुरPublished: Apr 24, 2019 12:05:06 pm

Submitted by:

rohit sharma

अचानक एक्शन में आया ये सरकारी विभाग, इस चीज़ के लिए शुरू हुई धरपकड़, लोगों में मचा हड़कंप

Phed

Phed

जयपुर।

राजधानी का जलदाय विभाग ( water Department ) इन दिनों अलर्ट मोड़ में है। पाइप लाइन से सीधे बूस्टर ( Water booster System ) जोड़कर दूसरों के हक का पानी खींचने वालों के खिलाफ जलदाय विभाग ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है। बीते दो दिन में सिटी सर्कल के जलदाय अभियंताओं ने बड़ी संख्या में बूस्टरों की धरपकड़ की है। जिसके चलते अब बूस्टर लगाने वाले उपभोक्ताओं में कार्रवाई को लेकर भय व्याप्त होने लगा है।
शहर की दर्जनों कॉलोनियों में बुधवार सुबह विभाग की ओर से शुरू हुई कार्रवाई से हड़कंप मच गया और लोग बूस्टर जब्त होने के भय से खुद ही बूस्टर हटाने में जुट गए हैं। हालांकि कार्रवाई का उपभोक्ताओं ने विरोध करते हुए पहले तेज प्रेशर से जलापूर्ति करने की मांग विभाग के अफसरों से की है।
सरकारी पेयजल आपूर्ति के दौरान बुधवार सुबह सिविल लाइन उपखंड सहायक अभियंता के निर्देशन में उपखंड कर्मचारियों ने देवी नगर और कटेवा नगर कॉलोनी में कार्रवाई कर 13 बूस्टर जब्त किए हैं। इसके अलावा करीब एक दर्जन से ज्यादा पेयजल उपभोक्ताओं को मौके पर ही नोटिस देकर बूस्टर हटाने की चेतावनी भी दी है।
सहायक अभियंता विशाल सक्सेना ने बताया कि बूस्टर हटाने की कार्रवाई शुरू होते ही आज सुबह दोनों कॉलोनियों में हड़कंप मच गया। विभाग की टीम पहुंचते ही लोग खुद के स्तर पर ही बूस्टर हटाने में जुट गए। जब्त किए बूस्टर अब मानसून खत्म होने के बाद जुर्माना राशि जमा कराने पर ही उपभोक्ताओं को लौटाए जाएंगे। रोजाना प्लानिंग कर अलग अलग कॉलोनियों में बूस्टर हटाने की कार्रवाई जारी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो