scriptकेबल डालते वक्त पानी की लाइन क्षतिग्रस्त, सुबह आपूर्ति प्रभावित | water line damage in chotrkoot vaisali nagar jaipur | Patrika News

केबल डालते वक्त पानी की लाइन क्षतिग्रस्त, सुबह आपूर्ति प्रभावित

locationजयपुरPublished: Jan 22, 2022 10:15:32 pm

Submitted by:

Ashwani Kumar

केबल डालते वक्त पानी की लाइन क्षतिग्रस्त, सुबह आपूर्ति प्रभावित

केबल डालते वक्त पानी की लाइन क्षतिग्रस्त, सुबह आपूर्ति प्रभावित

जयपुर। भूमिगत इंटरनेट केबल डाले जाने के दौरान शहर में जमकर लापरवाही बरती जा रही है। शुक्रवार को चित्रकूट के सेक्टर—05 में केबल डालने के दौरान पानी की लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद संबंधित ठेकेदार ने खानापूर्ति के नाम पर लाइन को जोड़ दिया। लेकिन, सुबह जब पानी की आपूर्ति शुरू हुई तो लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंचा। एक से डेढ़ घंटे तक सड़क पर पानी बहता रहा। लाखों लीटर पानी बह गया। पास बने एक दो मकानों की नींव तक में पानी चला गया। स्थानीय लोगों ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को फोन किया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। हालांकि, दोपहर बाद लाइन को दुरुस्त कर दिया गया। स्थानीय निवासी एपी बियानी ने बताया कि ठेकेदार गड्ढे खोदकर चले जाते हैं। रात में हादसे का भी बना रहता है।

बिना अनुमति के खोद रहे शहर
केबल आॅपरेटर्स निगम और जेडीए के अधिकारियों से मिलीभगत कर पूरे शहर को खोद रहे हैं। अनुमति कहीं की लेते हैं और काम कहीं और करते हैं। स्थिति यह है कि पांच किमी की अनुमति लेकर 50 किमी तक लाइन बिछा देते हैं। निगम के जोन कार्यालय के अभियंताओं ने पूरी शह दे रखी है। यही हाल जेडीए का भी है। विद्याधर नगर, वैशाली नगर से लेकर परकोटा में एक जैसा हाल है। वहां तो अनुमति न होने के बाद भी विद्युत पोल पर तार लगा खींच दिए। जबकि, निगम ने साफ मना रखा है कि यह सुंदरता के लिहाज से ठीक नहीं है। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो