सीएम हाउस और राजभवन में पानी की किल्लत!

pushpendra shekhawat

Publish: Jun, 14 2018 10:06:38 PM (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
सीएम हाउस और राजभवन में पानी की किल्लत!

जलदाय विभाग में शिकायत पहुंची तो सक्रिय हुए अधिकारी

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। राज्य में पानी की किल्लत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सीएम हाउस और गर्वनर हाउस भी अब इसकी जद में आ चुके हैं। गर्मी का प्रकोप बढ़ा तो दोनों बंगलों से पानी की अतिरिक्त मांग की गई। पानी की कमी की शिकायत जैसे ही जलदाय विभाग कार्यालय में पहुंची तो अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए और बिना देर किए दोनों बंगलों में पाइपलाइन को चैक कराया गया।

 

सूत्रों की मानें तो दोनों बंगलों में बुधवार दिन भर काम चला है। वहीं जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वीवीआईपी बंगलों में पानी की किल्लत को सही कर दिया गया है। विभाग के अधीक्षण अभियंता रमेश चंद्र मीना ने बताया कि गर्मी की वजह से दोनों बंगलों से अतिरिक्त टैंकर की मांग आई थी। पानी की बढ़ती मांग से यह दिक्कत हुई थी। इसको सही करा दिया गया है।

 

चुनावी साल में हलचल ज्यादा

चुनावी साल शुरू होने के साथ ही सीएम हाउस में हलचल ज्यादा बढ़ गई है। दिन भर लोगों की राज्य भर से आवाजाही रहती है। पानी की खपत का यह सबसे बड़ा कारण है। इसके अलावा बागवानी में भी पानी खर्च होता है।

 

फिर शहर में व्यवस्था कैसे हो

सीएम और गवर्नर हाउस में ही पानी की किल्लत है तो शहर के बाकी लोगों को पानी कैसे मिल सकता है। यही वजह है कि आज भी शहर के बाहरी इलाकों में पानी की किल्लत खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। गर्मी शुरू होने के साथ ही दिक्कत शुरू हो जाती है।


चुनाव कार्य मे लगाए 2000 जलदायकर्मी
कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे जलदाय विभाग के कर्मचारियों की चुनाव कार्य में ड्यूटी लगाए जाने से विभागीय कामकाज प्रभावित हो रहा है। इसको लेकर जन स्वास्थ्य अभियान्त्रिकी एवं भू-जल विभाग के प्रमुख शासन सचिव रजत कुमार मिश्रा ने जयपुर कलक्टर को पत्र लिखा है। साथ ही उनसे कर्मचारियों को बीएलओ कार्य से मुक्त कराने की बात कही है। इस पत्र में मुख्य सचिव द्वारा जारी पुराने निर्देशों को भी हवाला दिया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned