Jaipur : जयसिंहपुरा खोर व नाई की थड़ी को अगले साल मिलेगा बीसलपुर का पानी

जयसिंहपुरा खोर व नाई की थड़ी क्षेत्र के लोगों के लिए राहत की खबर है। इस क्षेत्र की कॉलोनियों को अगले साल बीसलपुर पेयजल सिस्टम (Bisalpur Drinking Water System) से जोड़ा जाएगा। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इसके लिए 30 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी कर दी है। जल्द की यहां पाइप लाइन डालकर घर—घर कनेक्शन जारी करने का काम शुरू होगा।

By: Girraj Sharma

Published: 30 Apr 2021, 07:12 PM IST

जयसिंहपुरा खोर व नाई की थड़ी को अगले साल मिलेगा बीसलपुर का पानी
— जलदाय विभाग ने 30.28 करोड़ रुपए की पेयजल परियोजना की स्वीकृत

जयपुर। जयसिंहपुरा खोर व नाई की थड़ी क्षेत्र के लोगों के लिए राहत की खबर है। इस क्षेत्र की कॉलोनियों को अगले साल बीसलपुर पेयजल सिस्टम (Bisalpur Drinking Water System) से जोड़ा जाएगा। जलदाय विभाग (Water supply department) ने इसके लिए 30 करोड़ रुपए की स्वीकृति जारी कर दी है। जल्द की यहां पाइप लाइन डालकर घर—घर कनेक्शन जारी करने का काम शुरू होगा। इससे यहां की एक लाख से अधिक की आबादी को बीसलपुर का पानी उपलब्ध हो सकेगा।

जलदाय विभाग की तकनीकी समिति ने जयसिंहपुरा खोर व नाई की थड़ी क्षेत्र के लिए 30 करोड 28 लाख रुपए की पेयजल परियोजना को स्वीकृति दे दी है। जलदाय अधिकारियों की मानें तो इस परियोजना का काम जल्द ही शुरू किया जाएगा। इसी साल यहां पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके बाद अगले साल दिसम्बर तक इस क्षेत्र के लोगों को बीसलपुर पानी की आपूर्ति शुरू कर दी जाएगी। जलदाय विभाग ने इसके बाद हरमाड़ा क्षेत्र की सैकड़ों कॉलोनियों को बीसलपुर सिस्टम से जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है। हरमाड़ा क्षेत्र में पेयजल समस्या के समाधान के लिए 43 करोड रुपए की पेयजल परियोजना के प्रस्ताव तैयार कर तकनीकी समिति को भेज दिए बताते हैं। अब तकनीकी समिति की बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिलने के बाद यहां भी बीसलपुर का पानी पहुंचाने की कवायद होगी।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned