पेयजल प्रोजेक्ट में देरी तो जिम्मेदार होंगे अधिकारी

आगामी गर्मी में पेयजल को लेकर जलदाय विभाग (Water supply department) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जल जीवन मिशन (Jal Jivan Mission) और मेजर प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में किसी भी पेयजल प्रोजेक्ट में ढिलाई और अनावश्यक देरी को बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने कहा कि पेयजल प्रोजेक्ट में देरी के लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

By: Girraj Sharma

Published: 05 Feb 2021, 09:54 PM IST

पेयजल प्रोजेक्ट में देरी तो जिम्मेदार होंगे अधिकारी

— जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने दिए निर्देश
— जल जीवन मिशन और मेजर प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की

जयपुर। आगामी गर्मी में पेयजल को लेकर जलदाय विभाग (Water supply department) ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जल जीवन मिशन (Jal Jivan Mission) और मेजर प्रोजेक्ट्स की समीक्षा की। उन्होंने प्रदेश में किसी भी पेयजल प्रोजेक्ट में ढिलाई और अनावश्यक देरी को बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश दिए, साथ ही उन्होंने कहा कि पेयजल प्रोजेक्ट में देरी के लिए अधिकारी जिम्मेदार होंगे।

जलदाय मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में चल रही पेयजल परियोजनाओं के कार्यों में विलम्ब नहीं हो, जिलों एवं प्रोजेक्ट्स में पदस्थापित सभी अधिकारी अपने क्षेत्र में चल रहे कार्यों को गति देने के लिए पूरी गम्भीरता से जुट जाए, इसमें शिथिलता बरतने पर पर अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। जलदाय मंत्री ने बताया कि जल जीवन मिशन के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को घर-घर जल से नल कनैक्शन देना सरकार की प्राथमिकता है, इसमें धन की किसी प्रकार कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जो संवेदक कार्यों में रूचि नहीं ले रहे या अनावश्यक रूप से देरी कर रहे हैं, उनकी राज्य स्तर पर एक बैठक आयोजित की जाए। तय समय सीमा को पार कर चुके प्रोजेक्ट्स के कार्यों को पूर्ण करने के लिए अधिकारी समाधान निकाले और जो संवेदक शर्तों की पालना करते हुए कार्य नहीं कर पा रहे हैं, उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाए।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned