scriptगांवों में 30 लाख घरों में होंगे इस साल नल कनेक्शन | WATER SUPPLY DEPARTMENT JAIPUR JAL JIVAN MISSION | Patrika News

गांवों में 30 लाख घरों में होंगे इस साल नल कनेक्शन

locationजयपुरPublished: Apr 07, 2021 10:42:12 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में नए वित्तीय वर्ष में 30 लाख घरों में नल कनेक्शन दिए जाएंगे। जलदाय विभाग जल जीवन मिशन के तहत गांवों में घर—घर नल कनेक्शन (Door to door water connection) का यह लक्ष्य निर्धारित किया है। विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत ने जल जीवन मिशन में नए वित्तीय वर्ष में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 30 लाख घरों में नल कनेक्शन देने का लक्ष्य निर्धारित किया है।

गांवों में  30 लाख घरों में होंगे इस साल नल कनेक्शन

गांवों में 30 लाख घरों में होंगे इस साल नल कनेक्शन

गांवों में 30 लाख घरों में होंगे इस साल नल कनेक्शन
— जलदाय विभाग की समीक्षा बैठक
— जल जीवन मिशन के तहत गांवों में घर—घर नल कनेक्शन का लक्ष्य

जयपुर। प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में नए वित्तीय वर्ष में 30 लाख घरों में नल कनेक्शन दिए जाएंगे। जलदाय विभाग जल जीवन मिशन के तहत गांवों में घर—घर नल कनेक्शन (Door to door water connection) का यह लक्ष्य निर्धारित किया है। विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधांश पंत ने जल जीवन मिशन में नए वित्तीय वर्ष में प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में 30 लाख घरों में नल कनेक्शन देने का लक्ष्य निर्धारित किया है, साथ ही लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अधिकारियों को समयबद्ध तरीके से कार्य करने के निर्देश दिए हैं।
पंत ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के माध्यम से जलदाय विभाग की राज्य स्तरीय समीक्षा बैठक ने कहा कि नए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिकारी अपनी कार्यशैली और ‘एप्रोच’ में सुधार लाए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी जल जीवन मिशन को अपने जीवन का मिशन बनाएं, इसी भावना से निर्धारित लक्ष्यों को पूरा करने में कामयांब होंगे। गत वित्तीय वर्ष में प्रदेश में जल जीवन मिशन के कार्यों की प्रगति बहुत कम दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि विभागीय स्तर पर इसका विश्लेषण किया जा रहा है, जिसके आधार पर जिम्मेदार अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत इस माह फिर एसएलएसएससी की बैठक होगी। विभाग की ओर से हर-घर नल कनेक्शन की शेष बची सभी स्वीकृतियां जारी करने का लक्ष्य तय किया गया है, जिला व खंड स्तर पर कार्यरत अधिकारी इन बैठकों में अपने क्षेत्र की योजनाओं की स्वीकृति के प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र भेजे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो