scriptकच्ची बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाने की तैयारी शुरू | WATER SUPPLY DEPARTMENT JAIPUR URBAN WATER LIFE MISSION | Patrika News

कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाने की तैयारी शुरू

locationजयपुरPublished: Mar 07, 2021 07:57:26 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

जलदाय विभाग (Water supply department) ने शहर में कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी (Water house to house) पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है। विभाग ने शहरी जल जीवन मिशन (Urban water life mission) के तहत कच्ची बस्तियों में पानी पहुंचाने की योजना बनाई है। इसके लिए इन बस्तियों के आस—पास पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा। पानी की टंकी के लिए विभाग ने जगह तलाशना शुरू कर दिया है।

कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाने की तैयारी शुरू

कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाने की तैयारी शुरू

कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाने की तैयारी शुरू
— जल जीवन मिशन के तहत घर—घर पहुंचाएंगे पानी
— कच्ची बस्तियों के आस—पास पानी की टंकी के लिए जगह तलाशना शुरू

जयपुर। जलदाय विभाग (Water supply department) ने शहर में कच्ची बस्तियों में घर—घर पानी (Water house to house) पहुंचाने की तैयारी शुरू कर दी है। विभाग ने शहरी जल जीवन मिशन (Urban water life mission) के तहत कच्ची बस्तियों में पानी पहुंचाने की योजना बनाई है। इसके लिए इन बस्तियों के आस—पास पानी की टंकियों का निर्माण किया जाएगा। पानी की टंकी के लिए विभाग ने जगह तलाशना शुरू कर दिया है। सबसे पहले झालाना में बाईजी की कोठी पर पानी की टंकी बनाने की तैयारी है, इसके लिए रविवार को अधिकारियों ने जगह का मौका मुआयना किया। शहरी जल जीवन मिशन (Urban water life mission) लागू होने के बाद यहां आस—पास की बस्तियों में घर—घर पानी पहुंचाया जाएगा।
जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर द्वितीय मनीष बेनीवाल इंजिनियरों के साथ बाईजी की कोठी क्षेत्र की कच्ची बस्तियों में पहुंचे। यहां 5 लाख लीटर क्षमता की पानी की टंकी निर्माण के लिए सामुदायिक भवन में जगह देखी। टंकी निर्माण के लिए 1800 स्कवायर मीटर जमीन चिन्हित की जाएगी। बाईजी की कोठी के आसपास की बस्तियों में अभी जगह—जगह पानी की टंकियां रखी हुई है, जिन्हें विभाग टैंकरों के माध्यम से भरवाता है। विभाग के अधिकारियों के अनुसार शहरी जल जीवन मिशन लागू होने के बाद शहर के सभी घरों को नल कनेक्शन किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो